सिद्धार्थनगर - संकल्प के लिए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के घर से लिया गया मिट्टी - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

युवा, महिला, गरीब और किसान हमारी प्राथमिकता- CM योगी आदित्यनाथ*कर्नाटक: मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में रामलला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज से मिले PM मोदी*मुजफ्फरनगर: बिल्डिंग के मलबे में गिरे मजदूरों में से 2 की मौत, 19 को किया गया रेस्क्यू*इजरायल के पक्ष में खुलकर उतरा ब्रिटेन, बोला- हम इजरायल और वहां के लोगों के साथ*ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक बोले- हम इजरायल और उसके लोगों के साथ खड़े हैं*ED की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Monday, August 14, 2023

सिद्धार्थनगर - संकल्प के लिए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के घर से लिया गया मिट्टी





स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय हबीबुल्लाह के घर पहुंचे शिक्षक व बच्चे


मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत तिरंगा रैली का आयोजन


डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत रविवार को कम्पोजिट विद्यालय डुमरियागंज के शिक्षकों एवं छात्राओं द्वारा तिरंगा रैली निकाला गया। रैली के दौरान डुमरियागंज के स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी स्व. हबीबुल्लाह के घर से एकता व अखंडता का संकल्प दिलाने के उद्देश्य से मिट्टी लेकर कलश में भर कर वापस विद्यालय आकर रैली समाप्त हुआ। विद्यालय पर शिक्षकों ने आजादी के इतिहास के बारे में बच्चों को बताया।



 पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत रविवार को कम्पोजिट विद्यालय डुमरियागंज की इंचार्ज प्रधानाध्यापिका कमल मोहिनी के नेतृत्व में विद्यालय के शिक्षकों और छात्र-छात्राओं द्वारा विद्यालय से लेकर डुमरियागंज के स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी स्व.  हबीबुल्लाह के घर तक तिरंगा रैली निकाली गयी। रैली के दौरान  बच्चे अपने हाथों में तिरंगा झंडा लिए हुए थे। इसी क्रम में रैली का नेतृत्व कर रही इंचार्ज प्रधानाध्यापिका कमल मोहिनी द्वारा स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी स्व. हबीबुल्लाह के घर से मिट्टी लेकर कलश में रखा गया। तत्पश्चात बच्चों को स्वर्गीय हबीबुल्लाह के जीवन वा देश के लिए दिए गए योगदान के बारे में बताया गया इस दौरान स्व. हबीबुल्लाह के परिजन तुफेल अहमद को प्रधानाध्यापिका द्वारा धार्मिक पुस्तक भेंट किया गया। रैली वापस विद्यालय पर आकर समाप्त हो गया। इस मौके पर काजी तालिब हुसैन, अमित सिंह परमार, शकील अहमद, समरीन फातमा, कुमारी प्रीति, संतोष कुमार, दिलकस जहां, प्रीति गुप्ता, ज्योति उपाध्याय, अनीता देवी सहित तमाम छात्र छात्राएँ उपस्थित रही।



No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->