सिद्धार्थनगर - राखी बनाओ प्रतियोगिता का किया गया आयोजन - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

युवा, महिला, गरीब और किसान हमारी प्राथमिकता- CM योगी आदित्यनाथ*कर्नाटक: मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में रामलला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज से मिले PM मोदी*मुजफ्फरनगर: बिल्डिंग के मलबे में गिरे मजदूरों में से 2 की मौत, 19 को किया गया रेस्क्यू*इजरायल के पक्ष में खुलकर उतरा ब्रिटेन, बोला- हम इजरायल और वहां के लोगों के साथ*ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक बोले- हम इजरायल और उसके लोगों के साथ खड़े हैं*ED की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Tuesday, August 29, 2023

सिद्धार्थनगर - राखी बनाओ प्रतियोगिता का किया गया आयोजन







संतोष कौशल


बिस्कोहर। कंपोजितट विद्यालय कोहडौरा में सोमवार को रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर राखी बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के कक्षा 4 से 8 वीं तक की 43 छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। जिसमें मुख्य अतिथियों ने दस विशिष्ट रखियो का चयन किया और उन्हें गिफ्ट व प्रमाण पत्र देकर हौसला बढ़ाया गया।



सोमवार सुबह विद्यालय प्रांगण में  आयोजित राखी प्रतियोगिता का शुभांरभ विद्यालय इंचार्ज गोपेश प्रताप दूबे व व्यापार मंडल बिस्कोहर के प्रभात जयसवाल ने किया। इसमें कक्षा चार से आठ तक की 43 छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। उन्होंने मनमोहक राखियां बनाकर प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उसके बाद निर्णायक मंडल के गोपेश प्रताप दूबे, अभयंकर सिंह व प्रदीप कुमार यादव के साथ सभी अतिथियों ने छात्राओं के द्वारा बनाई गई राखियो का आलोकन कर दस विशिष्ट राखियों का चयन किया। चयन के आधार पर कक्षा 5 की काजल ने प्रथम, कक्षा 6 की शिवानी गुप्ता द्वितीय व कक्षा 8 की राधा यादव ने तृतीय और कक्षा 5 वीं की मन्नू चौधरी, आंचल चौधरी, सकीना खातून, 6वीं की वर्षा प्रजापति, रोशनी, शिवानी व रीना यादव ने चार से लेकर दसवां स्थान प्राप्त किया। जिन्हें अतिथियों ने गिफ्ट व प्रमाण पत्र देकर हौसला बढ़ाया गया। प्रतियोगिता कार्यक्रम के बाद सभी छात्राओं ने कार्यक्रम में मौजूद त्रिलोकपुर थाने के सुरक्षा कर्मियों, समाजसेवियों व अध्यापकों को राखी बांधकर तिलक लगाकर व मिठाई खिलाकर देश की रक्षा का वचन लिया।




इस दौरान समाजसेवी सुधीर त्रिपाठी ने कहा कि रक्षाबंधन सनातन संस्कृति और परंपरा का जुड़ाव का त्यौहार है । यह भाई बहनों का अनूठा पर्व है। इस परंपरागत त्यौहार में भाइयों व बहनों के लिए एक दूसरे के प्रति त्याग और समर्पण का भाव दिखता है । व्यापार मंडल के प्रभात जयसवाल ने कहा कि रक्षाबंधन भाई बहन के अटूट विश्वास का प्रतीक पर्व है। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से बच्चों में सकारात्मक प्रतिस्पर्धा पैदा होती है। विद्यालय के इंचार्ज गोपेश दूबे  कहा कि अब इन कच्चे धागों को पर्यावरण संरक्षण, गरीबी उन्मूलन, महिला सशक्तिकरण जैसे विभिन्न सरोकारों से जोड़ना चाहिए राखी का प्यारा बंधन केवल भाई-बहन तक सीमित नहीं होना चाहिए हमें जीवन शैली से ज्यादा सोच में बदलाव लाना पड़ेगा । प्राकृति के पहरेदार हरे पेड़ों की कटाई से बचना चाहिए।



इस अवसर पर समाजसेवी सुधीर त्रिपाठी, प्रभात जयसवाल , संजय सिंह, डा. ओम सिंह, सभासद अमित पांडेय, एसआई विजय कुमार यादव, सिपाही पवन मौर्य, अवधेश दूबे, अनुराग तिवारी, विद्यालय इंचार्ज गोपेश प्रताप दूबे, अभयंकर सिंह, प्रदीप यादव, अध्यापक रघुनंदन कुमार, यशोदानन्द मिश्रा, अनुपमा जयसवाल, अंजली चौधरी, सरिता गुप्ता, अखिलेश विश्वकर्मा , मोहम्मद आरिफ आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->