किसानों से बातचीत को हमेशा तैयार - पीएम नरेंद्र मोदी - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

मुख्तार अंसारी के शव का पंचनामा पूरा, थोड़ी देर में डॉक्टरों का पैनल करेगा पोस्टमार्टम*मुख्तार की मौत के बाद गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में लोगों ने किया बाजार बंद का आह्वान*BSF के जवानों ने पंजाब के अमृतसर में ड्रोन किया बरामद*श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर रामबन के पास सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत*बांदा मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे मुख्तार अंसारी के बेटे*बिहार: महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर डील पक्की, दोपहर बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में होगा ऐलान*BSP सुप्रीमो मायावती ने मुख्तार की मौत पर उठाए सवाल, बोलीं- उच्च स्तरीय जांच जरूरी है*पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार के शव को गाजीपुर ले जाने के लिए प्रशासन ने तैयार किया प्लान*लोग राजनैतिक रोटियां सेंकने के लिए कुछ-न-कुछ कहेंगे, मुख्तार की मौत पर बोले कृष्णानंद राय के भतीजे || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Saturday, January 30, 2021

किसानों से बातचीत को हमेशा तैयार - पीएम नरेंद्र मोदी


बजट सत्र को लेकर शनिवार को हुई सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को लेकर बड़ी बातें कहीं। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार किसानों से बातचीत को हमेशा तैयार है। उन्होंने कहा कि किसानों से कृषि मंत्री की ओर से किया गया वादा आज भी कायम है। पीएम ने यहां तक कहा, ''किसानों से सरकार सिर्फ एक फोन कॉल दूर है।'' 

बजट सत्र (2021-22) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंद्योपाध्याय, शिवसेना सांसद विनायक राउत और शिरोमणि अकाली दल के बलविंदर सिंह भुंडर ने किसान आंदोलन पर अपना पक्ष रखा। वहीं, जेडीयू का प्रतिनिधित्व कर रहे राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने कृषि कानूनों का समर्थन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से कहा कि उनकी सरकार प्रदर्शनकारी किसानों की ओर से उठाए गए मुद्दों का बातचीत के जरिए समाधान निकालने का निरंतर प्रयास कर रही है। संसद में विभिन्न दलों के सदन के नेताओं की डिजिटल बैठक में मोदी ने यह भी कहा कि तीन कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार ने जो प्रस्ताव दिया था वो आज भी बरकरार है। सरकार ने यह सर्वदलीय बैठक बजट सत्र के दौरान संसद की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने और विधायी कार्यों के संदर्भ में चर्चा के मकसद से बुलाई थी। विभिन्न दलों के नेताओं ने इस बैठक में अलग अलग मुद्दे उठाए।


आपको बता दें कि आमतौर पर इस तरह की सभी बैठकें संसद के सत्र से पहले होती थीं, ताकि दोनों सदनों की कार्यवाही सुगमता से हो सके। इस वर्चुअल बैठक के दौरान, विपक्षी दलों द्वारा किसान आंदोलन पर चर्चा कराने की मांग की संभावना पहले से ही थी।

दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर पिछले दो महीनों से प्रदर्शनकारी किसान केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग करते हुए डटे हुए हैं। हालांकि, विपक्षी दलों ने शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा बुलाई गई एक सर्वदलीय बैठक में इसी तरह की मांग की, लेकिन सरकार ने सुझाव दिया कि किसान आंदोलन का मुद्दा राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान उठाया जा सकता है, जिसके लिए लोकसभा में दो, तीन और चार फरवरी को 10 घंटे का समय आवंटित किया गया है।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->