तमिलनाडु में बारिश से अब तक 14 लोगों की मौत - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

युवा, महिला, गरीब और किसान हमारी प्राथमिकता- CM योगी आदित्यनाथ*कर्नाटक: मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में रामलला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज से मिले PM मोदी*मुजफ्फरनगर: बिल्डिंग के मलबे में गिरे मजदूरों में से 2 की मौत, 19 को किया गया रेस्क्यू*इजरायल के पक्ष में खुलकर उतरा ब्रिटेन, बोला- हम इजरायल और वहां के लोगों के साथ*ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक बोले- हम इजरायल और उसके लोगों के साथ खड़े हैं*ED की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Thursday, November 11, 2021

तमिलनाडु में बारिश से अब तक 14 लोगों की मौत


मिलनाडु में लगातार हो रही बारिश की वजह से पूरे राज्य में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में गुरुवार को भारी बारिश की चेतावनी की वजह से राज्य के लिए आज का दिन भी काफी अहम हैं। चेन्नई में रात से हो रही तेज बारिश के बाद कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। सड़कों पर पानी भर गया है। लगातार हो रही बारिश की वजह से राज्य में जनता को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। 
न्यूज एजेंसी एनएनआई ने गुरुवार को राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव कुमार जयंत के हवाले से बताया है कि पूरे तमिलनाडु में लगातार हो रही बारिश की वजह से अभी तक कम से कम 14 लोगों की जान चली गई है। वहीं, चेन्नई के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य में अगले 3 घंटों में विल्लुपुरम, कुड्डालोर, कल्लाकुरिची, कृष्णागिरी, धर्मपुरी, नमक्कल, पेरम्बलुर, अरियालुर और सेलम जिले और पुडुचेरी और क्रायकल में एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। भारी बारिश और जगह-जगह जलभराव को देखते हुए चेन्नई एयरपोर्ट के अधिकारियों ने विमानों के आगमन को 13.15 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया है। एयरपोर्ट पर विमानों का आगमन बंद होने की वजह से यात्रियों को भी भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, एयरपोर्ट से उड़ान भरने की इजाजत मिली हुई है। 

एनडीआरएफ की 11 टीमें तैनात

राज्य में हो रही लगातार बारिश के बाद राहत व बचाव कार्य के लिए एनडीआरएप की मदद ली जा रही है। एनडीआरएफ चौथी बटालियन की सीनिीयर कमांडेट रेखा नांबियार ने कहा कि तमिलनाडु में 11 और पुडुचेरी में 2 टीमों की तैनाती की गई है। इसके अलावा 5 और टीमों को स्टैंडबाय पर रखा गया है। सभी टीमें सभी प्रकार की आपदाओं से निपटने के लिए सभी उपकरणों से लैस हैं। लोगों को सलाह दी जा रही है कि अगर आपके घर में पानी नहीं घुसा है तो आप अपने घर के अंदर ही रहें।

बारिश की वजह से 100 से अधिक पेड़ भी गिर गए हैं जिसकी वजह से आवागमन में परेशानी हो रही है। जयनाथ ने बताया कि या 13 सबवे ऐसे हैं जहां पानी भर गया है उनको साफ किया जा रहा है। इसके अलावा मरीना समुद्र तट, जो उत्तर में फोर्ट सेंट जॉर्ज क्षेत्र के पास से दक्षिण में तक जाता है, लगातार बारिश के कारण वहां भी पानी भर गया है।

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में एक दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जो कि धीरे-धीरे तमिलनाडु की ओर से बढ़ रहा है और यह गुरुवार शाम तक चेन्नई के आसपास उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों के बीच के क्षेत्र को पार करेगा। जिसकी वजह से इन क्षेत्रों में तेज बारिश हो रही है।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->