सिद्धार्थनगर मे 244 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़, 181ठीक होकर जा चुके घर - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

कर्नाटक: बेंगलुरु के मतदान केंद्र के बाहर BJP और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प*पहलवान Vs बृजभूषण केस: राउज एवेन्यू कोर्ट आज 4 बजे कुछ मुद्दों पर सुनाएगा फैसला*RJD और कांग्रेस के शासन में बैलेट पेपर के नाम पर लूटा गया लोगों का हक: पीएम मोदी*सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मत पेटियां लूटने वालों को लगा झटका: पीएम मोदी*दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 8 मई तक बढ़ी*पश्चिम बंगाल: संदेशखाली में CBI की छापेमारी, भारी मात्रा में बरामद किए गए गोला-बारूद और हथियार*दिल्ली: AAP और BJP पार्षदों के हंगामे के कारण नहीं हो सकी सदन की पहली बैठक*मालदा में पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, बोले- TMC ने बंद किए विकास के दरवाजे*संजय सिंह ने BJP को बताया दलित विरोधी, कहा- दिल्ली का मेयर बनने वाला था दलित का बेटा*बंगाल BJP चीफ ने TMC कार्यकर्ताओं पर लगाया पोलिंग एजेंट को पीटने का आरोप || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Monday, June 29, 2020

सिद्धार्थनगर मे 244 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़, 181ठीक होकर जा चुके घर


सिद्धार्थनगर में सोमवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में तीन दिन की नवजात व उसकी मां समेत तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें नवजात और  उसकी मां भनवापुर क्षेत्र के पिपरा गोसाई गांव के व एक युवक खुनियांव क्षेत्र के तेलियाडीह गांव का रहने वाला है।
नवजात और उसकी मां लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती हैं जबकि युवक को बर्डपुर सीएचसी में आइसोलेट करा दिया गया है। जिले में अब तक 244 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें से 181 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं जबकि 10 की मौत हो चुकी है। जिले में अब 53 एक्टिव केस हैं। भनवापुर क्षेत्र के पिपरा गोसाई गांव की 23 वर्षीय गर्भवती महिला 13 जून को अपने मायके लखनऊ गई थी। तबीयत खराब होने पर उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। तीन दिन पहले उसने एक बच्ची को जन्म दिया।
इसके बाद दोनों की कोरोना जांच हुई तो दोनों संक्रमित मिले। वहीं खुनियांव ब्लॉक के तेलियाडीह गांव निवासी 24 वर्षीय युवक क्रिगिस्तान में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था। युवक 18 जून को बलरामपुर के पचपेड़वा गांव निवासी अपने दोस्त जफर के साथ फ्लाइट से शाम सात बजे दिल्ली पहुंचा। वहां से जनरथ बस से 19 जून की रात नौ बजे लखनऊ पहुंचा। वहां से दोस्त जफर की निजी गाड़ी में बैठकर 20 जून की सुबह छह बजे बढ़नी पहुंचा। वहां से टैक्सी बुक कराकर अकेले इटवा तक आया। इटवा से प्राइवेट बस से भिटिया चौराहे पर पहुंचा। 
यहां से अपने पिता की बाइक से घर पहुंचा। एयरपोर्ट से प्रशासन को मिले विदेश यात्रा की हिस्ट्री के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम 22 जून को उसके घर पहुंचकर थर्मल स्क्रीनिंग की तो लक्षण मिलने पर तत्काल उसका सैंपल लेकर उसे होम क्वारंटीन करा दिया। 29 जून को आई रिपोर्ट में युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। उसे बर्डपुर में आइसोलेट कराने के साथ ही उसके संपर्क में आए परिवार के तीन सदस्यों सहित आसपास के 10 लोगों का सैंपल लिया गया।
जिले में सोमवार को आई कारोना जांच रिपोर्ट में महिला और उसकी तीन दिन की बच्ची व एक युवक कोरोना संक्रमित मिले हैं। युवक को बर्डपुर में आइसोलेट करा दिया गया है। महिला व उसकी बच्ची लखनऊ में भर्ती हैं।
डॉ.सीमा राय, सीएमओ

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->