सिद्धार्थनगर - अरणी मंथन से अग्नि प्राकट्य देख अभिभूत हुए श्रद्धालु - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Search This Blog

Breaking News

दिल्ली शराब घोटाला: ED के मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 26 अप्रैल तक बढ़ी*बिहार: RJD के पूर्व सांसद बुलो मंडल JDU में शामिल*यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह की अर्जी पर कोर्ट का फैसला सुरक्षित*TMC ने WB के राज्यपाल के खिलाफ चुनाव आयोग में की शिकायत, लोकसभा चुनाव में दखल देने का लगाया आरोप*लोकसभा चुनाव: BJP की 13वीं लिस्ट जारी, नारायण राणे को रत्नागिरी से टिकट*दिल्ली: AAP ने जारी किया MCD प्रत्याशी का नाम, वार्ड 84 के पार्षद महेश खिची होंगे उम्मीदवार*शुभेंदु अधिकारी की पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को चिट्ठी- मुर्शिदाबाद हिंसा की NIA जांच कराने की मांग*मुर्शिदाबाद: रामनवमी के जुलूस पर पथराव के बाद 7 लोग अस्पताल में भर्ती*RJD नेता की फिसली जुबान, मंच से बोले- रोहिणी आचार्य को हराना है*सलमान के घर शूटिंग के आरोपी सागर पाल के भाई सोनू से भी पूछताछ हुई || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Sunday, February 12, 2023

सिद्धार्थनगर - अरणी मंथन से अग्नि प्राकट्य देख अभिभूत हुए श्रद्धालु




संतोष कौशल


बिस्कोहर । विकास खंड भनवापुर के नंगा महादेव गांव के प्राचीन शिव मंदिर प्रांगण में आयोजित नौ दिवसीय पांच कुंडीय रुद्र महायज्ञ में शुक्रवार को यज्ञाचार्य पंडित राकेश शुक्ल के निर्देशन में स्वामी रामदास , अजय तिवारी , रवि त्रिपाठी , लवकुश तिवारी व देवमणि त्रिपाठी के द्वारा विधि विधान से यज्ञकुंड में अरणी मंथन (अग्नि प्राकट्य) साधना सृजित की गई।इस दौरान साक्षात अग्निदेव यज्ञकुंड में विराजमान हो गए। इस अवसर पर यज्ञ मंडप स्थल मौजूद पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री डा. सतीश द्विवेदी , बाराबंकी से पधारे देवता दास महाराज व यज्ञ आयोजक स्वामी रामदास ने पांच आहुति यज्ञ भगवान को अर्पित कर रुद्र महायज्ञ का शुभारंभ किया। यज्ञाचार्य पंडित राकेश शुक्ल के मंत्रोच्चार की गूंज से माहौल भक्तिमय हो गया था। इस दौरान महिलाओं व पुरुषों ने यज्ञ मंडप की परिक्रमा की। सुबह से शुरू अरणी मंथन का दिव्य अनुष्ठान शाम पांच बजे तक चलता रहा। शाम को शिव महा पुराण अमृत कथा के दौरान स्वामी रामदास ने भक्तों से कहा कि बडे ही सौभाग्य से मनुष्य को मानव तन की प्राप्ति होती है । हम सबों को अपने मानव जीवन के महत्वपूर्ण पल को व्यर्थ में नहीं गंवाना चाहिए, बल्कि भगवान नारायण की भक्ति करते हुए अपने जीवन को आगे बढ़ाना चाहिए। नारायण एक मात्र ऐसा नाम है, जिससे नाम जपने से मानव के सभी पापों का नाश होता है और उसे बैकुण्ठ की प्राप्ति होती है। श्रीमन नारायण की असीम कृपा से ही आज हम सबों को रूद्र महायज्ञ जैसे अनुष्ठान को करने का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है।



इस मौके पर अभिषेक तिवारी, बबलू शुक्ला, कैलाश तिवारी, रामजी तिवारी, दयानंद भारती, रमेश जायसवाल, सर्वेश जयसवाल, जगन्नाथ जयसवाल, अनिल प्रजापति, सागर प्रजापत, सहदेव प्रजापति, बलजीत प्रजापति, संदीप यादव, महेश दुबे, धनीराम यादव, बुधराम भारती, सरवन यादव,आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->