सिद्धार्थनगर - गौवंश की सुरक्षा का युवाओं ने उठाया बीड़ा, 30 से अधिक बीमार गायों की कर रहे देखभाल - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

युवा, महिला, गरीब और किसान हमारी प्राथमिकता- CM योगी आदित्यनाथ*कर्नाटक: मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में रामलला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज से मिले PM मोदी*मुजफ्फरनगर: बिल्डिंग के मलबे में गिरे मजदूरों में से 2 की मौत, 19 को किया गया रेस्क्यू*इजरायल के पक्ष में खुलकर उतरा ब्रिटेन, बोला- हम इजरायल और वहां के लोगों के साथ*ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक बोले- हम इजरायल और उसके लोगों के साथ खड़े हैं*ED की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Sunday, December 25, 2022

सिद्धार्थनगर - गौवंश की सुरक्षा का युवाओं ने उठाया बीड़ा, 30 से अधिक बीमार गायों की कर रहे देखभाल






संतोष कौशल


बिस्कोहर । सड़कों पर दुर्घटना का शिकार हो रहे गोवंश और मेहनतकश किसानों के खेतों मे गौवंश के घुसते झुंड से होने वाली क्षति को लेकर नगर पंचायत बिस्कोहर के कुछ युवाओं ने कदम बढ़ाया है। इन युवाओं द्वारा एक महीने से निजी पैसे से नगर के मुख्य कस्बा के उत्तर पुराना पंचायत भवन के पास करीब एक दर्जन से अधिक नाद रखवाया गया है और सुबह शाम गायों को खिलाने के लिए पौष्टिक आहार के साथ भूसा व पानी की व्यवस्था की जा रही है। युवाओं की मेहनत का यह प्रतिफल रहा कि इसमें अन्य नागरिकों ने भी सहयोग करते हुए गौवंश के भोजन के इंतजाम के लिए सहयोग करना शुरू कर दिया है।

युवाओं की मेहनत का असर नगर में देखने को मिला। सडकों पर छुट्टा घूमने वाले बीमार गौवंश में कुछ कमी आ गई है। वहीं किसान भी थोड़ी राहत महसूस करने लगे है। 



गौसेवा में पूरी तल्लीनता से जुडे विपुल कसौधन व हर्षित कौशल ने बताया कि हमारे पास 15 युवाओं की टीम स्वेच्छा से सेवा कार्य में जुटती है। हम जन सहयोग से गौसेवा का संचालन कर रहे है। अभी शुरुआत है इसलिए टाट पल्ली डालकर इनका बचाव कर रहे है। टीन शेड स्थापित करने के लिए दानदाताओ से कहा गया है ।अन्य सदस्यों ने बताया कि सड़को पर छुट्टा घूम रही बीमार व घायल हो चुकी गाय को पकड़कर लाते है और पशु डाक्टरो से उसका इलाज करवाते है कहा कि हमारा गो-माता की ईमानदारी से सेवा करने का लक्ष्य है।


गौ सेवा करने वाले युवाओं को व्यापार मंडल बिस्कोहर ने किया सम्मानित*




इस कड़ाके के ठंड में जहां इंसान परेशान है वही इसका असर सड़को पर घूम रहे छुट्टा पशुओं पर दिख रहा है। सरकार के लाख प्रयास के बाद भी इनके लिए स्थाई आश्रय का बंदोबस्त नही हो पा रहा है। ऐसे में बिस्कोहर नगर के कुछ युवाओं द्वारा गौसेवा का कार्य करता देख व इनके हौसलों को बढ़ाने के लिए शुक्रवार शाम को परशुराम नगर स्थित श्रीकेदार नाथ मंदिर पर एक सादे समारोह में व्यापार मंडल बिस्कोहर द्वारा गौसेवा में लगे नगर के विपुल कसौधन , शिवम कसौधन, गुड्डू गुप्ता, प्रेम पटवा , अमन पटवा , गुफरान अहमद राईनी , रमेश मौर्या, सूर्यांस गुप्ता , हर्षित कौशल , मनीष जयसवाल , आयुष कसौधन, रोहित गुप्ता व सूरज कौशल को अंगवस्त्र के साथ प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।



इस अवसर पर व्यापार मंडल के संरक्षक सुधीर कुमार त्रिपाठी ने कहा कि सनातन धर्म में गौ के अंदर 33 करोड़ देवी देवताओं का निवास माना जाता है, ऐसे में ये युवा पता नही कहा से प्रेरित होकर गौ सेवा कर रहे हैं निश्चित ही यह बधाई के पात्र हैं। 

व्यापार मण्डल अध्यक्ष प्रभात जायसवाल ने कहा कि आज इस दौर में जब मनुष्यता इंसानियत खत्म हो रही है ऐसे में युवाओं द्वारा या कदम निश्चित ही प्रेरणा दायक है , हम इनको सम्मान देकर यह एहसास करा रहे हैं की इन युवाओं से समाज किस प्रकार की अपेक्षा रखता है । बिस्कोहर व्यापार मंडल इन्हें सम्मानित करते हुए गर्व की अनुभूति कर रहा है।

इस मौके पर व्यापार मंडल महामंत्री राज किशोर सोनी, ग्रीस कौशल , मोनू कौशल, संजय गुप्ता सहित भारी संख्या नगर के युवा व्यापारी व समाजसेवी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->