सिद्धार्थनगर - पटाखे की चिंगारी से झोपड़ी जल कर राख - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

युवा, महिला, गरीब और किसान हमारी प्राथमिकता- CM योगी आदित्यनाथ*कर्नाटक: मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में रामलला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज से मिले PM मोदी*मुजफ्फरनगर: बिल्डिंग के मलबे में गिरे मजदूरों में से 2 की मौत, 19 को किया गया रेस्क्यू*इजरायल के पक्ष में खुलकर उतरा ब्रिटेन, बोला- हम इजरायल और वहां के लोगों के साथ*ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक बोले- हम इजरायल और उसके लोगों के साथ खड़े हैं*ED की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Wednesday, April 14, 2021

सिद्धार्थनगर - पटाखे की चिंगारी से झोपड़ी जल कर राख


संतोष कौशल, सिद्धार्थनगर 

बिस्कोहर । त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के परसोहन गांव के सीवान में मंगलवार दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब यज्ञ के लिए जल भरने आये लोगों के द्वारा पटाखा दागने से निकली चिंगारी से लगी आग से एक रिहायशी झोपड़ी के साथ पूरे सीवान का नरई जलकर राख हो गया । 


झोपडी में आग लगने से घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। नगर पंचायत बिस्कोहर निवासी अशगर अली अपने पूरे परिवार के साथ पच्चीस वर्षों से बूढ़ी राप्ती नदी परसोहन घाट के सीवान में झोपडी बनाकर खेती करते थे और पास में स्थित अमरूद के बगीचे की देख रेख करते थे ।

गांव के ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब गदाखौवा गांव से कुछ लोग यज्ञ हेतु कलश में जल भरने परसोहन घाट पर आये थे उसी दौरान किसी लड़के ने पटाखा दाग दिया उसी से निकली चिंगारी से  खेत के नरई में आग लग गई जबतक लोग आग पर काबू पाते तबतक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और कुछ दूरी स्थित अशगर अली की झोपडी , बिस्कोहर निवासी मनोहर गुप्ता एवं मालिक गुप्ता का अमरूद व लिपटिस के बगीचे को जलाकर राख कर दिया ।

पीडित अशगर अली ने बताया कि परिवार में पत्नी दो लड़के व दो बालिग लड़किया है । लड़कियों की शादी करने के लिए जो सामान खरीदकर रखे थे वह और घर गृहस्थी का पूरा सामान झोपडी सहित जल गया ।

सूचना पाकर मौके पर पहुँचे चौकी इंचार्ज एसआई राजेश कुमार शुक्ला व दीवान शिव करन यादव ने पीडित से जानकारी लेकर हल्का लेखपाल अम्बिका प्रसाद सोनी से बात कर मौके पर पहुँचने को कहा ।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->