चिल्लाने या गाना गाने पर हो जाएगी Corona जांच - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

युवा, महिला, गरीब और किसान हमारी प्राथमिकता- CM योगी आदित्यनाथ*कर्नाटक: मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में रामलला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज से मिले PM मोदी*मुजफ्फरनगर: बिल्डिंग के मलबे में गिरे मजदूरों में से 2 की मौत, 19 को किया गया रेस्क्यू*इजरायल के पक्ष में खुलकर उतरा ब्रिटेन, बोला- हम इजरायल और वहां के लोगों के साथ*ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक बोले- हम इजरायल और उसके लोगों के साथ खड़े हैं*ED की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Saturday, March 6, 2021

चिल्लाने या गाना गाने पर हो जाएगी Corona जांच


कोरोना जांच (New Covid Test) के दर्दनाक तरीके से अब छुटकारा मिल जाएगा. नीदरलैंड के एक वैज्ञानिक ने कोरोना जांच का नया तरीका खोज निकाला है, जो पुराने तरीके से बिल्कुल अलग और काफी तेज है. नए तरीके से कोरोना टेस्ट करवाने के लिए आपको बस एक केबिन में जोर से चिल्लाना या गाना होगा और आपका टेस्ट हो जाएगा. अब आपकी नाक और मुंह से सैंपल लेने की जरूरत नहीं होगी.

ऐसे किया जाएगा कोरोना टेस्ट

बता दें कि कोरोना टेस्ट (Screaming Covid Test) के नए और आसान तरीके की खोज करने वाले वैज्ञानिक (Scientist) का नाम पीटर वैन वीस है. पीटर के मुताबिक, कोरोना (Coronavirus) टेस्ट के लिए शख्स को एयरलॉक्ड केबिन में चिल्लाना या गाना होगा. एक इंडस्ट्रियल एयर प्यूरीफायर मुंह से निकले पार्टिकल्स को इकट्ठा कर लेगा, जिन्हें कोरोना वायरस की जांच करने में इस्तेमाल किया जाएगा.

वैज्ञानिक पीटर ने कहा, 'अगर कोई शख्स संक्रमित है तो चिल्लाने पर उसके मुंह से 10 हजार पार्टिकल्स निकलते हैं. इन्हीं पार्टिकल्स से कोरोना वायरस जांच की जाती है.' बता दें कि वैज्ञानिक पीटर ने नीदरलैंड के एम्सटर्डम में कोरोना टेस्टिंग सेंटर के पास में ही अपना बूथ लगाया है, जहां चिल्लाकर या गाना गाकर कोरोना जांच की जा रही है.

नए तरीके से कोरोना टेस्ट करवाने का ऐसा है अनुभव

चिल्लाकर या गाना गाकर कोरोना जांच करवाने वाली सोरोया ने बताया कि ये तरीका बहुत ही आसान है. इसमें दर्द भी नहीं होता है. जब आपको कोई न देख रहा हो तब चिल्लाना बहुत अच्छा लगता है. कोरोना टेस्ट में मेरी रिपोर्ट निगेटिव आई है.

कोरोना टेस्ट में लगता है सिर्फ इतना वक्त

वैज्ञानिक पीटर ने बताया कि कोरोना जांच की इस प्रक्रिया में 3 मिनट का समय लगता है. सैंपल में कोरोना वायरस की मौजूदगी की जांच नैनोमीटर-स्केल साइजिंग डिवाइस की मदद से जाती है.

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->