अनुराग ठाकुर ने कहा - संसद में एक भी सांसद नहीं बता पाया कि कृषि कानूनों से किसानों को नुकसान क्या है - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Breaking News

इजरायली सेना प्रमुख ने चेतावनी दी है कि ईरानी मिसाइल हमले का जवाब दिया जाएगा*ओडिशा के जाजपुर में बस हादसा, 5 की मौत, 38 घायल*गुरुग्राम के राजीव चौक के पास हुआ हादसा, फ्लाईओवर से नीचे गिरी गाड़ी*IPL: हैदराबाद ने बेंगलुरु को 25 रनों से हराया*मुलायम परिवार की बहू अपर्णा यादव कल रामपुर में बीजेपी के लिए प्रचार करेंगी*जौनपुर से BSP के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह*'गुजरात के 14% वोटों के कारण ही हम राष्ट्रीय पार्टी बने', पंजाब के सीएम भगवंत मान ने जताया जनता का आभार*पुडुचेरी में रोड शो कर रहे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Wednesday, February 10, 2021

अनुराग ठाकुर ने कहा - संसद में एक भी सांसद नहीं बता पाया कि कृषि कानूनों से किसानों को नुकसान क्या है


संसद द्वारा पारित तीनों कृषि कानून के खिलाफ किसान संगठनों की आंदोलन करीब तीन महीने से जारी है। दिल्ली से सटी विभिन्न राज्यों की सीमाओं पर वे लगातार आंदोलन कर रहे हैँ। अब बारी संसद की है, जहां बजट सत्र को लेकर चर्चा जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने किसान नेताओं से अपील की कि बातचीत के रास्ते अभी भी खुले हैं, आंदोलन को खत्म कर लें। विपक्षी सांसदों ने भी लोकसभा और राज्यसभा में कृषि बिलों और किसान आंदोलन को लेकर अपने-अपने पक्ष रखे।

बुधवार को केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सदन की चर्चा में एक भी सांसद नहीं बता पाया कि कृषि कानूनों से किसानों को नुकसान कैसे होगा। किसानों से अनुरोध है कि इनकी बातों से भ्रमित न हों। किसानों को समझने की जरूरत है कि जब कहा गया था कि उनका मंच राजनीतिक दलों के लिए नहीं है तो यह बदलाव कैसे आया।


इससे पहले संसद में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा था कि लोग तीनों कानूनों को काला कहते हैं, लेकिन अभी तक यह बात नहीं बता पाए हैं कि इनमें काला क्या है। उन्होंने कहा कि लगभग हर बैठक में किसान नेताओं से कृषि बिलों की गड़बड़ी के बारे में पूछा गया, लेकिन वे बस तीनों कानूनों की वापसी की मांग पर अड़े रहे।

आपको बता दें कि कृषि बिलों के खिलाफ किसान संगठनों द्वारा गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर परेड भी निकाली गई, जो कि हिंसक प्रदर्शन की भेंट चढ़ गई। इस दिन प्रदर्शनकारियों ने लाल किले पर जमकर हिंसक घटना को अंजाम दिया। न सिर्फ लाल किले के प्राचीर से किसान संठन और धार्मिक झंडे फहराए गए, बल्कि दिल्ली पुलिस के जवानों को चोट भी पहुंचाई गई। इसके बाद से कई संगठनों ने खुद को इससे अलग कर लिया।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->