क्या था दिल्ली के रिंकू का कसूर ? - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

युवा, महिला, गरीब और किसान हमारी प्राथमिकता- CM योगी आदित्यनाथ*कर्नाटक: मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में रामलला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज से मिले PM मोदी*मुजफ्फरनगर: बिल्डिंग के मलबे में गिरे मजदूरों में से 2 की मौत, 19 को किया गया रेस्क्यू*इजरायल के पक्ष में खुलकर उतरा ब्रिटेन, बोला- हम इजरायल और वहां के लोगों के साथ*ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक बोले- हम इजरायल और उसके लोगों के साथ खड़े हैं*ED की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Friday, February 12, 2021

क्या था दिल्ली के रिंकू का कसूर ?



दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में हुई एक 25 वर्षीय युवक रिंकू शर्मा के हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है। रिंकू के लिए इंसाफ की मांग रहे लोगों ने इसे #JusticeForRinkuSharma हैशटैग के साथ ट्विटर पर ट्रेंड करना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि रिंकू शर्मा भाजपा और वीएचपी से जुड़ा हुआ था और इन दिनों राम मंदिर के लिए चंदा भी जुटा रहा था। हालांकि, पुलिस ने ऐसे दावों पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है। 

भाजपा नेता संबित पात्रा समेत कई प्रसिद्ध हस्तियों ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए रिंकू शर्मा के लिए इंसाफ की मांग की है। वहीं, वीएचपी का कहना है युवा राम भक्त रिंकू शर्मा की मॉब लिंचिंग कर दिल्ली में नृशंस हत्या करने वाले सभी जिहादियों को अबिलम्ब फांसी पर लटकाया जाए

जानकारी के अनुसार, बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी में बुधवार देर रात जन्मदिन की पार्टी में हुई बहस के बाद चार लोगों द्वारा एक 25 वर्षीय युवक रिंकू शर्मा की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

मृतक युवक रिंकू शर्मा एक निजी अस्पताल में तकनीशियन के रूप में काम करता था और अपने परिवार के साथ मंगोलपुरी में रहता था।

पुलिस ने बताया कि चारों गिरफ्तार लोगों की पहचान मोहम्मद दानिश (36), मोहम्मद इस्लाम (45), जाहिद (26) और मोहम्मद मेहताब (20) के रूप में हुई है। दानिश और इस्लाम टेलर का काम करते हैं, जाहिद एक कॉलेज छात्र है और मेहताब कक्षा 12वीं में पढ़ता है ।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि दानिश और रिंकू की अपने पड़ोस में बुधवार रात एक जन्मदिन की पार्टी में बहस हो गई थी, जिसके बाद लगभग 11 बजे रिंकू की हत्या कर दी गई। पार्टी में दानिश और रिंकू दोनों को आमंत्रित किया गया था। पार्टी के बाद जब रिंकू अपने दोस्त लाली के साथ अपने घर के लिए निकल गया, तभी दानिश ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद फिर से उनमें बहस हो गई और रिंकू ने दानिश को थप्पड़ मार दिया। दानिश, जो अपने तीन दोस्तों के साथ था, उसने रिंकू को पकड़ लिया और उसे चाकू मार दिया। रिंकू को बचाने की कोशिश के दौरान लाली को भी मामूली चोटें आईं। रिंकू के गिरने के बाद, चारों आरोपी वहां से भाग गए।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि बहस का कारण क्या था।

घायल हालत में रिंकू को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल के कर्मचारियों ने पुलिस को इस मामले की सूचना दी। 

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (बाहरी) सुधांशु धामा ने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान, दानिश और उसके दोस्तों की पहचान कर छापेमारी के बाद चारों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

धामा ने कहा कि यह पता चला है कि रिंकू और दानिश एक ही मोहल्ले में रहते थे और एक दूसरे को जानते थे। मेडिकल जांच से पता चला है कि रिंकू के पेट में एक घाव था और अत्यधिक खून बहने से उसकी मृत्यु हुई है। सभी चार लोगों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए सभी चारों आरोपियों में से किसी का भी कोई पिछला आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->