सिद्धार्थनगर - जय किसान इंटर कॉलेज में लगी जनपद स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

युवा, महिला, गरीब और किसान हमारी प्राथमिकता- CM योगी आदित्यनाथ*कर्नाटक: मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में रामलला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज से मिले PM मोदी*मुजफ्फरनगर: बिल्डिंग के मलबे में गिरे मजदूरों में से 2 की मौत, 19 को किया गया रेस्क्यू*इजरायल के पक्ष में खुलकर उतरा ब्रिटेन, बोला- हम इजरायल और वहां के लोगों के साथ*ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक बोले- हम इजरायल और उसके लोगों के साथ खड़े हैं*ED की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Thursday, January 7, 2021

सिद्धार्थनगर - जय किसान इंटर कॉलेज में लगी जनपद स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी



सिद्धार्थनगर। समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत जनपद स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी लगाई गई। इस मौके पर विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने विविध विज्ञान मॉडल का प्रदर्शन किया। बाद में निर्णायक मंडल की ओर से आए परिणाम में सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

जय किसान इंटर कॉलेज सकतपुर सनई में प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक डीके श्रीवास्तव की अध्यक्षता में संपन्न विज्ञान प्रदर्शनी में जिला सूचना विज्ञान अधिकारी नसीम अहमद ने स्कूली बच्चों को सूचना विज्ञान, तकनीक और विभिन्न वैज्ञानिक जानकारियां प्रदान कीं। विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों के विज्ञान मॉडल का अवलोकन किया गया। आए परिणाम में जूनियर वर्ग में प्रथम स्थान जय किसान इंटर कॉलेज सकतपुर सनई की रीतिका शुक्ला, द्वितीय रफी मेमोरियल इंटर कॉलेज चकचई की प्रियंका, तृतीय मुस्लिम इंटर कॉलेज महदेइया के अंकित, सीनियर वर्ग में प्रथम स्थान बाल शिक्षा सदन कन्या इंटर कॉलेज तेतरी बाजार के दरक्षा, जय किसान इंटर कॉलेज सकतपुर सनई की श्रद्धा पांडेय को द्वितीय स्थान और तृतीय स्थान राजकीय कन्या इंटर कॉलेज तेतरी बाजार की दीपिका मिश्रा को मिला। सभी को पुरस्कृत किया गया। निर्णायक मंडल में डायट प्रवक्ता पंकज कुमार, धर्मेंद्र कुमार, मोहम्मद यूनुस और सह समन्वयक सिद्धार्थशंकर शामिल रहे। नोडल अधिकारी और राजकीय कन्या इंटर कॉलेज बांसी की प्रधानाचार्य डॉ. जया मिश्रा ने आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन और अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापन जिला समन्वयक एसएन शुक्ला ने किया। इस अवसर पर कई विद्यालयों के शिक्षक, शिक्षिका और बच्चे उपस्थित रहे।

विज्ञान प्रदर्शनी में छात्रों दिखाई प्रतिभा

डुमरियागंज। तहसील क्षेत्र के चकचई स्थित रफी मेमोरियल इंटर कॉलेज पर बुधवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें सभी छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। विज्ञान प्रदर्शनी में छात्र-छात्राओं को दो वर्गों में विभाजित किया गया था। कक्षा नौ एवं 10 के छात्र-छात्राओं को जूनियर एवं कक्षा 11 तथा 12 के छात्र-छात्राओं को सीनियर वर्ग में रखा गया था। सभी विद्यार्थियों ने आकर्षक मॉडल्स बना कर अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया। सीनियर वर्ग में रहनुमा एंड ग्रुप ने प्रथम स्थान, तैबा एंड ग्रुप ने दूसरा और शहबाज एंड ग्रुप ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि जूनियर वर्ग में सौम्या एंड ग्रुप को पहला, शाइस्ता एंड ग्रुप को दूसरा और मुस्कान एंड ग्रुप को तीसरा स्थान मिला। विज्ञान प्रदर्शनी में निर्णायक की भूमिका विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य डॉ. बख्तियार मसूद उस्मानी एवं विद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्य मिन्नतुल्लाह मालिक ने निभाई। इस दौरान अध्यापक अभिभावक संघ के अध्यक्ष तनवीर अहमद, समाजसेवी काजी नियाज अहमद एवं राजकीय इंटर कॉलेज भरवठिया के अध्यापक मौजूद रहे।


No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->