मकर सक्रांति : मेष, कर्क और कन्या राशि पर भी शुभ प्रभाव - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

AAP नेता आतिशी और सौरभ भारद्वाज दोपहर 12 बजे करेंगे प्रेस वार्ता*ज्ञानवापी: व्यास तहखाने में जारी रहेगी पूजा-पाठ, इलाहाबाद HC कोर्ट का फैसला*आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल*पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में TMC पंचायत नेता की गोली मारकर हत्या*पश्चिम बंगाल पुलिस का एक्शन, TMC नेता अजीत मैती गिरफ्तार*PM नरेंद्र मोदी ने पुण्य तिथि पर वीर सावरकर को दी श्रद्धांजलि* [Nation Watch - Magzine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Monday, January 11, 2021

मकर सक्रांति : मेष, कर्क और कन्या राशि पर भी शुभ प्रभाव

 


इस साल मकर संक्रांति की तिथि को लेकर किसी तरह का कन्फ्यूजन नहीं है, मकर संक्रांति 14 जनवरी को मनाई जाएगी। इस बार ध्वज योग में सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेगा, जिसके बाद से सभी राशियों के जातकों की किस्मत में बदलाव शुरू होगा। कोरोना संक्रमण के चलते जहां वर्ष 2020 किसी के लिए कुछ खास नहीं रहा, वहीं 14 जनवरी को मकर संक्रांति के बाद सभी राशियों में जबरदस्त बदलाव आने वाला है। पंडित नीरज शास्त्री के अनुसार श्रवण नक्षत्र में सूर्य के मकर राशि में प्रवेश से ध्वज योग बना है। यह एक शुभ योग है और ये कई राशियों के लिए भी शुभ रहेगा। 

इस बार सूर्य 14 जनवरी को मकर राशि में सुबह 8.14 बजे प्रवेश करेगा। इस समय श्रवण नक्षत्र उदित रहेगा और पूरे दिन इसका प्रभाव बना रहेगा। इस दिन मकर राशि में सूर्य के आगमन से मकर राशि में 5 ग्रहों का संयोग बनेगा। इसमें सूर्य, बुध, गुरु, चंद्रमा और शनि शामिल होंगे। ऐसे में मकर संक्रांति के अवसर पर एक साथ तीन शुभ योग बन रहे हैंद्व जिनमें बुधादित्य, गजकेसरी और ध्वज योग शामिल हैं।

राशियों पर रहेगा शुभ प्रभाव 

मकर संक्रांति के अवसर पर बन रहे इन शुभ योग का प्रभाव मेष राशि के जातकों पर अच्छा रहेगा। इसके प्रभाव से इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और धन आगमन के नए रास्ते भी खुलेंगे। इनके कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी और सभी कार्यों में इच्छानुसार फल मिलेगा। मकर संक्रांति पर बन रहे शुभ योग का कर्क राशि के लोगों पर विशेष प्रभाव होने जा रहा है। इस राशि के जातकों के व्‍यापार में वृद्धि होगी और इस राशि की महिलाओं को भी लाभ होगा। उन्हें लाभ होगा और अचानक से धन वृद्धि होगी। मकर संक्रांति पर उपस्थित शुभ योग का कन्‍या राशि के लोगों पर बेहद शुभ प्रभाव होने वाला है। उनकी प्रतिष्‍ठा में वृद्धि होगी और नौकरी में भी प्रमोशन प्राप्‍त होगा।

तुला राशि के जातकों पर सूर्य के उत्‍तरायण होने से शुभ प्रभाव पड़ेगा। साथ ही इच्‍छा के अनुरूप परिणाम प्राप्‍त होंगे और धन के मामले में यह संक्रांति आपके लिए भी शुभ साबित हो सकती है। इसके साथ ही सूर्य आपकी राशि के निकलकर अपने पुत्र शनि की राशि मकर में प्रवेश करेंगे। इस वक्‍त मौजूद शुभ योग आपको भी हर प्रकार से शुभ फल प्रदान करने वाले हैं। इसके साथ ही मीन राशि के जातकों के लिए शुभ योग का खास प्रभाव होने वाला है। लाभ के स्‍थान में सूर्य के आगमन से आपके धन में वृद्धि होने के पूर्ण संकेत हैं। ऐसे जातकों को विभिन्‍न स्रोतों से धन प्राप्‍त होगा।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->