उत्तर प्रदेश - स्ट्रेन के तनाव से डरने की जरूरत नहीं - स्वस्थ मंत्री - जय प्रताप सिंह - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

राजस्थान में भारतीय वायुसेना का UAV विमान क्रैश*वो सरकार में नहीं इसलिए ऐसी बातें कर रहे हैं, सैम पित्रोदा के बयान पर बोले बदरुद्दीन अजमल*UP: आज कन्नौज से नामांकन दाखिल करेंगे अखिलेश और सुब्रत पाठक*नई दिल्ली: मेयर चुनाव कल होगा या नहीं आज LG के फैसले के बाद साफ होगी स्थिति*राहुल गांधी 1 मई को अमेठी से कर सकते हैं नामांकन*दिल्ली: इंडिया गेट आउटर सर्किल पर आइसक्रीम वेंडर की हत्या करने वाला गिरफ्तार*शादियों के सीजन में 4 स्पेशल ट्रेन चलाएगा पश्चिम रेलवे*अमित शाह आज हैदराबाद की जहीराबाद विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को करेंगे संबोधित*EC ने दिल्ली मेयर चुनाव को दी हरी झंडी, 26 अप्रैल को होगा मतदान || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Saturday, December 26, 2020

उत्तर प्रदेश - स्ट्रेन के तनाव से डरने की जरूरत नहीं - स्वस्थ मंत्री - जय प्रताप सिंह


कोरोना के नए वायरस स्ट्रेन को लेकर यूपी में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। विदेश से आए लोगों पर भी यूपी सरकार ने खास नजर रखने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने इसको लेकर अफसरों से कहा है कि विदेश से आए एक-एक व्यक्ति की तलाश करके उनकी टेस्टिंग करवाई जाए। अभी हाल में ब्रिटेन से मेरठ लौटे एक ही परिवार के तीन लोगों में संक्रमण मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। इनसे संपर्क में आए छह अन्य लोग भी संक्रमित बताए जा रहे हैं। इनकी विभाग ने खोजबीन शुरू कर दी है। नए वायरस स्ट्रेन को लेकर यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने भी लोगों को सचेत किया है। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन और अन्य देशों से इस नए वायरस के तनाव से डरने की कोई जरूरत नहीं है। हमने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए विशेष रूप से उत्तर प्रदेश में विस्तृत व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि हम सभी प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। आपको बता दें कि अभी चीन के कोरोना वायरस लोग उबर भी नहीं पाए हैं। इससे पहले ही ब्रिटेन में फैले कोरोना के नए वायरस स्ट्रेन से लोग भयभीत होने लगे हैं। इसके बाद भारत समेत कई देशों ने ब्रिटेन से आने-जाने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। अभी हाल ही में कुछ लोग विदेशों से यूपी के अलग-अलग जिलों में लौटे हैं। 



विदेश से आ रहे एक-एक व्यक्ति की कराई जाए टेस्टिंग : सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड के नए स्ट्रेन के मद्देनजर विदेश से भारत आ रहे एक-एक व्यक्ति का परीक्षण और आवश्यक क्वारन्टीन की कार्यवाही तत्परता से हो। एयरपोर्ट आदि पर इस सम्बन्ध में विशेष सावधानी बरती जाए। नए वायरस स्ट्रेन को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि कोविड के नए स्ट्रेन की चेकिंग के लिए भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार यूपी की प्रयोगशालाएं लगभग तैयार हैं। अगर किसी अतिरिक्त उपकरण की जरूरत हो तो उसे भी पूरा कर लिया जाए। इसमें देरी की कोई गुंजाइश नहीं है। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने मुख्यमंत्री को बताया कि अब तक ब्रिटेन से ढाई हजार लोग भारत आये हैं। इस संबंध में जिलेवार आगंतुकों की सूची तैयार कर जिलाधिकारियों को दी गई है। सभी का परीक्षण कराया जा रहा है। आवश्यकतानुसार उनके घरों पर आइसोलेशन की सूचना भी चस्पा की जाएगी।

ब्रिटेन से मेरठ आए तीन लोग कोरोना संक्रमित, शहर अलर्ट
ब्रिटेन से इसी माह मेरठ आए एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं उनके संपर्क के छह और लोग संक्रमित हैं। इसके बाद मेरठ में प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है। डीएम के. बालाजी ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को विशेष सतर्कता बरतते हुए सभी के संपर्कों की जांच कराने और संबंधित क्षेत्र को सर्विलांस पर लेने को कहा है। एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी और सीएमओ डा.अखिलेश मोहन को विशेष जिम्मेदारी दी गई है। डीएम के. बालाजी ने ब्रिटेन से आए तीन लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। मेरठ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अखिलेश मोहन ने बताया कि इंग्लैंड से आए पति-पत्नी और उनका बच्चा कोरोना पॉजिटिव मिला है। इनको ट्रेस कर लिया गया और इनको क्वारंटीन में रखना है। ये एसिम्टोमैटिक, इनका स्वास्थ्य स्थिर है। 

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->