सिद्धार्थनगर - नीट परीक्षा में चयनित हुए ओम सिंह , हासिल की 14470 रैंक - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

युवा, महिला, गरीब और किसान हमारी प्राथमिकता- CM योगी आदित्यनाथ*कर्नाटक: मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में रामलला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज से मिले PM मोदी*मुजफ्फरनगर: बिल्डिंग के मलबे में गिरे मजदूरों में से 2 की मौत, 19 को किया गया रेस्क्यू*इजरायल के पक्ष में खुलकर उतरा ब्रिटेन, बोला- हम इजरायल और वहां के लोगों के साथ*ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक बोले- हम इजरायल और उसके लोगों के साथ खड़े हैं*ED की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Thursday, June 15, 2023

सिद्धार्थनगर - नीट परीक्षा में चयनित हुए ओम सिंह , हासिल की 14470 रैंक




संतोष कौशल

बिस्कोहर। एमबीबीएस प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए आयोजित नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) का परिणाम मंगलवार की देर शाम घोषित हो गया। नगर पंचायत बिस्कोहर के अटल नगर मोहल्ला बेलवा बाबू के मेधावी ने अच्छे अंक लाकर अपनी मेधा का परिचय दिया है। उनके घर में जश्न का माहौल है। रिश्तेदारों और शुभचिंतकों द्वारा मोबाइल पर बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया।

नगर के अटल नगर वार्ड के मोहल्ला बेलवा बाबू निवासी पूर्व प्रधान संजय सिंह के पुत्र ओम सिंह ने 720 में 629 अंक हासिल कर ऑल इंडिया में 14470 रैंक प्राप्त कर अपने नगर के साथ जिले का मान बढ़ाया है।

छेदीलाल इंटर कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य राजदेव सिंह के पौत्र ओम सिंह का बचपन से डॉक्टर बनने का सपना था। उन्होंन बताया कि वे सर्जन बनना चाहते हैं। ग्रामीण इलाको में रहने वालों को इलाज के लिए परेशान होना पड़ता है। उनकी सेवा करना चाहता हूं। कहा कि उन्हे पहली बार में सफलता मिल गई । ओम सिंह ने साल 2020 में हाईस्कूल की पढ़ाई जनपद के सेंट जेवियर स्कूल से की है जिसमें 95 प्रतिशत अंक हासिल किया था और इंटरमीडियट की पढ़ाई साल 2022 में सिद्धार्थ पब्लिक स्कूल से की थी , जिसमें 90 प्रतिशत अंक हासिल किया है। उसके बाद नीट की तैयारी राजस्थान के कोटा शहर में रहने वाले अपने नाना व नानी के पास रहकर की।




ओम सिंह ने बताया कि परिवार में शुरुआत से ही शिक्षा का काफी अच्छा माहौल रहा। कहा कि बचपन से ही मन बना लिया था कि बड़े होकर डॉक्टर बनना है और इसके लिए नीट परीक्षा को अच्छे अंको से पास करना होगा वह सपना पहली बार की परीक्षा में पूरा हो गया। इन्होंने इस सफलता का श्रेय अपने नाना स्वर्गीय इंद्रदेव सिंह , नानी मालती देवी के साथ अपने बाबा राज देव सिंह , दादी उर्मिला देवी, पिता संजय सिंह व मां रिंका देवी के साथ अपने गुरुजनों को दिया है ,।


बधाई देने वालों में अजीत सिंह, दिनेश सिंह, पवन गुप्ता भोजवाल आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->