सिद्धार्थनगर -सफाई, दवाई और कड़ाई, जीतेंगे कोरोना से लड़ाई:- डॉ. सतीश द्विवेदी* - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

युवा, महिला, गरीब और किसान हमारी प्राथमिकता- CM योगी आदित्यनाथ*कर्नाटक: मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में रामलला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज से मिले PM मोदी*मुजफ्फरनगर: बिल्डिंग के मलबे में गिरे मजदूरों में से 2 की मौत, 19 को किया गया रेस्क्यू*इजरायल के पक्ष में खुलकर उतरा ब्रिटेन, बोला- हम इजरायल और वहां के लोगों के साथ*ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक बोले- हम इजरायल और उसके लोगों के साथ खड़े हैं*ED की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Thursday, April 29, 2021

सिद्धार्थनगर -सफाई, दवाई और कड़ाई, जीतेंगे कोरोना से लड़ाई:- डॉ. सतीश द्विवेदी*

 





संतोष कौशल, सिद्धार्थनगर 



- कोविड- 19 संक्रमण से निपटने को लेकर बेसिक शिक्षा मंत्री ने की गृह जनपद सिद्धार्थनगर की समीक्षा


- वैक्सीनेशन सेंटर्स में 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र को टीकाकरण की करें तैयारी


- गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत मई- जून में हर राशन कार्ड होल्डर को प्रति यूनिट के हिसाब से 5 किलो अतिरिक्त राशन वितरण की तैयारी करने का निर्देश दिया।


उन्हौनें जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि मतगणना एजेंटों के लिए आर.टी.पी.सी.आर. या एंटीजन दोनों प्रकार की जांच रिपोर्ट को माना जाए तथा जो एजेंट पहले से जांच नही करा पाए है उनको वही पर एंटीजन जांच की सुविधा दी जाए।


मतगणना स्थलों पर अनावश्यक भीड़- भाड़ रोका जाए।


लोगो से मास्क लगाने का आग्रह किया जाए।


उन्हौनें अधिकारियों को निर्देशित किया जनप्रतिनिधियों के साथ निरंतर संवाद बनाये रखे ताकि जनता की समस्याओं को त्वरित निदान हो सके। 


- ऑक्सीजन बेड करें दोगुने


- ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति का करें प्रबंध


- अस्पताल करें भर्ती करने में आनाकानी तो करें कार्रवाई


- होम आइसोलेशन वाले मरीजों को नियमित करें कॉल, भर्ती मरीजों को भी न हो कोई असुविधा 


- कोरोना के अलावा बाकी मरीजों को असुविधा न हो, करें सुनिश्चित



सिद्धार्थनगर। 28/04/2021


*बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने* बुधवार को सिद्धार्थनगर में कोविड- 19 के संक्रमण से निपटने की तैयारियों की संबंधित विभागों के साथ वर्चुअल समीक्षा की। 


*मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी* ने जिलाधिकारी को सभी विभागों में साफ- सफाई, दवाई और कड़ाई से जुड़े नियमों का गंभीरता से अनुपालन कराने के निर्देश दिए। 


 मंत्री ने ऑक्सीजन बेड की संख्या दोगुनी करने के निर्देश दिए। उन्होंने डीएम को सभी अस्पतालों को ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति होती रहे यह सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।


मंत्री ने होम आइसोलेशन वाले मरीजों को नियमित कॉल कर उनका हाल जानने और पॉजिटिव मरीजों को मेडिकल किट उपलब्ध कराने के लिए कहा। 

उन्होंने कहा कि इसके अलावा भर्ती मरीजों को भी कोई असुविधा न हो, यह सुनिश्चित करें। 


 मंत्री ने कहा कि 1 मई से वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू हो रहा है। अब 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगनी है, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग तैयारियां पूरी करे और डीएम इसकी मॉनिटरिंग करें। 


 मंत्री ने लैब की टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने के लिए कहा, जल्द रिपोर्ट आने पर संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी। उन्होंने शहर के सभी सरकारी व निजी सैम्पल कलेक्शन सेंटर पर फिजिकल डिस्टेनसिंग का ध्यान रखने और सेंटर को लगातार सैनिटाइज कराने पर जोर देने के निर्देश दिए। ताकि टेस्ट कराने जाने वाले लोग अन्य लोगों से संक्रमण का शिकार न हों।


 मंत्री ने कहा कि जिलाधिकारी सुनिश्चित करें कि लक्षणों के बाद भी मरीजों को भर्ती करने में कोई भी अस्पताल आनाकानी न करे। भर्ती के लिए आरटीपीसीआर के अलावा सीटी स्कैन, एक्सरे व एंटीजेन टेस्ट को भी आधार मानें। कोरोना के मरीजों के अलावा बाकी मरीजों के लिए स्वास्थ्य विभाग टेलीमेडिसिन की भी व्यवस्था करे।  

अस्पताल में भर्ती मरीजों के इलाज के साथ ही भोजन और काढ़ा आदि की उपलब्धता सुनिश्चित की जाय।


 मंत्री ने नगर पंचायतों के सभी जोन में सैनिटाइजेशन बढ़ाने और लगातार छिड़काव के निर्देश दिए।


 मंत्री ने कहा कि पिछली बार की तरह ही इस बार भी टीम इंडिया कोरोना को परास्त करेगी, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग, पुलिस-प्रशासन, नगर पंचायतें, विद्युत कार्मिक, स्वच्छता कार्मिक और पत्रकार बंधु अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।


*बैठक में* जिलाधिकारी दीपक मीना, पुलिस अधीक्षक राम अभिलाष त्रिपाठी, सीडीओ पुलकित गर्ग, एडीएम, सीएमएस, सीएमओ, डीएसओ, कोविड इंचार्ज उपस्थित रहें।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->