पाकिस्तान में महंगाई ने तोड़ी लोगों की कमर, आपने घबराना नहीं... (video viral) - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

दुमका पेट्रोल कांड: कोर्ट ने दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई*शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव*'डराना-धमकाना कांग्रेस की संस्कृति', CJI को वकीलों की चिट्ठी पर बोले पीएम मोदी*विस्थापित कश्मीरी पंडित अब कर सकेंगे मतदान, EC ने जारी की अधिसूचना*बिहार में 16 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी ओवैसी की AIMIM पार्टी*अरविंद केजरीवाल की पत्नी बोलीं- CM की तबीयत खराब है, शुगर लेवल भी हाई*दिल्ली CM केजरीवाल को नहीं मिली कोर्ट से राहत, 1 अप्रैल तक बढ़ी ईडी रिमांड*केजरीवाल की सेहत ठीक नहीं, उन्हें परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवाल || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Tuesday, March 9, 2021

पाकिस्तान में महंगाई ने तोड़ी लोगों की कमर, आपने घबराना नहीं... (video viral)

इमरान खान के पाकिस्तान की दुनियाभर में भद्द पिट रही है। हर एक सेक्टर में पाकिस्तान अन्य देशों के मुकाबले काफी पिछड़ता जा रहा है। पाकिस्तान में महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़कर रख दी है। रोजमर्रा की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं, लेकिन इन सबके बावजूद इमरान अपने देशों के बजाय दूसरे देशों के आंतरिक मसलों पर ज्यादा नजर गड़ाए बैठे रहते हैं। लंबे समय से इमरान को अपने देश में विपक्षी ताकत का भी सामना करना पड़ रहा है, जोकि उन्हें जल्द से जल्द सत्ता से बाहर करने के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान के खराब हालात से परेशान लोगों के बीच में इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। महंगाई को लेकर बनाए गए इस वीडियो में गाना है, जिसकी शुरुआत प्रधानमंत्री इमरान खान के फेमस डायलॉग 'आपने घबराना नहीं है' होती है। यह डायलॉग सिर्फ पाकिस्तान में ही नहीं, बल्कि भारत में भी मशहूर हुआ था, जिसके बाद इमरान खान की काफी आलोचना हुई थी। 

देखते ही देखते वायरल हो गया यह सॉन्ग
सोशल मीडिया पर यह सॉन्ग इन दिनों वायरल है। लोग मजे लेकर वीडियो को सुन रहे हैं और शेयर कर रहे हैं। पाकिस्तान की जनता इमरान से इस कदर खफा है कि बिल्कुल भी माफी करने के मूड में नहीं है। इसी वजह से इस बार जब उसके हाथ में यह गाना लगा तो लोग जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। इस गाने के बोल हैं कि साबुन महंगा हो जाए तो आपने लगाना नहीं। आटा महंगा हो जाए तो आपने खाना नहीं है। बीच-बीच में इमरान खान के आपने घबराना नहीं के बोल भी गाने में डाले गए हैं। गाने में आगे कहा गया है कि कौम को लोरी दे दो, उन्हें जगाना नहीं। सोशल मीडिया पर वीडियो को लोग चटकारे लेकर सुन रहे हैं। ट्विटर पर नायला इनायत ने यह वीडियो शेयर किया, जिसे 60 हजार से ज्यादा बार सुना जा चुका है।

लोग बोले- भीख मांगने में आपने शरमाना नहीं
नायला इनायत के वीडियो को शेयर करने के बाद तरह-तरह के कॉमेंट्स किए जा रहे हैं। एक यूजर ने मजे लेते हुए लिखा, ''भीग मांगने में आपने शरमाना नहीं, आपने घबराना नहीं, घबराना नहीं।'' वहीं, कई अन्य यूजर्स ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि आपने घबराना नहीं है। नायला ने इस वीडियो को बनाने वाले की जानकारी भी शेयर की है। इस वीडियो को साद आल्वी नामक शख्स ने बनाया है। वीडियो तकरीबन एक मिनट लंबा है। यूट्यूब पर वीडियो को आठ मार्च को ही अपलोड किया गया है, जिसके बाद काफी लोग इसे देख चुके हैं। 

कर्ज लेकर पाकिस्तान को चला रहे इमरान खान
इमरान खान लगातार विदेशों से कर्ज लेकर अपने देश की इकॉनमी चला रहे हैं। इसकी वजह से इमरान चीन जैसे देशों के गुलाम तक बनते जा रहे हैं। इमरान सरकार पिछले सिर्फ सात महीनों के भीतर ही 6.7 बिलियन डॉलर विदेशी कर्ज ले चुकी है। इसमें जनवरी में चीन से लिया गया 500 मिलियन डॉलर का कर्ज भी शामिल है। वहीं, पाकिस्तान की कई कंपनियां दिवालिया तक हो चुकी हैं। 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान की इकोनॉमिक अफेयर्स मिनिस्ट्री ने बताया कि वित्त वर्ष 2020-21 की जुलाई-जनवरी अवधि के दौरान, सरकार ने कई फाइनेंसिंग सोर्स से 6.7 बिलियन अमरीकी डॉलर बतौर कर्ज प्राप्त किए हैं।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->