सिद्धार्थनगर - शिव मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर निकाली भव्य कलश शोभा यात्रा - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

मुख्तार अंसारी के शव का पंचनामा पूरा, थोड़ी देर में डॉक्टरों का पैनल करेगा पोस्टमार्टम*मुख्तार की मौत के बाद गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में लोगों ने किया बाजार बंद का आह्वान*BSF के जवानों ने पंजाब के अमृतसर में ड्रोन किया बरामद*श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर रामबन के पास सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत*बांदा मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे मुख्तार अंसारी के बेटे*बिहार: महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर डील पक्की, दोपहर बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में होगा ऐलान*BSP सुप्रीमो मायावती ने मुख्तार की मौत पर उठाए सवाल, बोलीं- उच्च स्तरीय जांच जरूरी है*पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार के शव को गाजीपुर ले जाने के लिए प्रशासन ने तैयार किया प्लान*लोग राजनैतिक रोटियां सेंकने के लिए कुछ-न-कुछ कहेंगे, मुख्तार की मौत पर बोले कृष्णानंद राय के भतीजे || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Monday, March 8, 2021

सिद्धार्थनगर - शिव मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर निकाली भव्य कलश शोभा यात्रा

 


संतोष कौशल, सिद्धार्थनगर 


बिस्कोहर । नगर पंचायत बिस्कोहर के बेलवाबाबू गांव में नवनिर्मित शिव मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर कुंवारी कन्याओं ने कलश यात्रा निकाली। कलश यात्रा का शुभारंभ यज्ञ आयोजक लखेंदर बहादुर सिंह ने पूजा कर किया। कलश यात्रा में बड़ी संख्या में महिला-पुरुष श्रद्धालु शामिल हुए। श्रद्धालुओं के जयकारे से क्षेत्र गुंजायमान रहा।

इस पांच दिवसीय महायज्ञ के पहले दिन रविवार दोपहर तीन बजे बेलवा बाबू स्थित यज्ञ स्थल से बैण्ड बाजे के साथ कलश यात्रा निकला जो बिस्कोहर होते हुए बूढ़ी राप्ती नदी परसोहन घाट पहुँचा यहां पर वैदिक मंत्रों के साथ कलश में जल भरकर यज्ञ स्थल पहुंचा। जहां वैदिक मंत्रोच्चार के साथ कलश को स्थापित कर पूजा-पाठ शुरू किया गया। इस महायज्ञ में हो रहे मंत्रोच्चार व जयकारे से पूरा इलाका भक्तिमय हो गया है। महायज्ञ के आयोजक लखेंदर बहादुर सिंह ने बताया कि 11 मार्च महाशिवरात्री के दिन इसका समापन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शिव परिवार प्राण प्रतिष्ठा व रूद्र महायज्ञ अयोध्या से पधारे महंत के सानिध्य में होगा। अयोध्या से पधारे विद्वान कथा वाचक व गायक द्वारा रात्रि में प्रवचन किया जा रहा है।


इस मौके पर रूपेश सिंह , वन्दना , प्रमोद सिंह , दिनेश सिंह , मिथुन ,  पंकज सिंह , डा. अमरेश आदि मौजूद रहें ।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->