अप्रैल में चालू हो जाएगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण : सीएम योगी ने की घोषणा - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

मुख्तार अंसारी के शव का पंचनामा पूरा, थोड़ी देर में डॉक्टरों का पैनल करेगा पोस्टमार्टम*मुख्तार की मौत के बाद गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में लोगों ने किया बाजार बंद का आह्वान*BSF के जवानों ने पंजाब के अमृतसर में ड्रोन किया बरामद*श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर रामबन के पास सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत*बांदा मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे मुख्तार अंसारी के बेटे*बिहार: महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर डील पक्की, दोपहर बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में होगा ऐलान*BSP सुप्रीमो मायावती ने मुख्तार की मौत पर उठाए सवाल, बोलीं- उच्च स्तरीय जांच जरूरी है*पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार के शव को गाजीपुर ले जाने के लिए प्रशासन ने तैयार किया प्लान*लोग राजनैतिक रोटियां सेंकने के लिए कुछ-न-कुछ कहेंगे, मुख्तार की मौत पर बोले कृष्णानंद राय के भतीजे || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Monday, February 8, 2021

अप्रैल में चालू हो जाएगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण : सीएम योगी ने की घोषणा

पूर्वांचल को राजधानी लखनऊ से जोड़ने के लिए बन रहे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का काम 31 मार्च तक पूरा हो जाए। अप्रैल में पीएम मोदी इसका लोकार्पण करेंगे।सोमवार की सुबह एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने के बाद यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही। सीएम योगी ने कहा कि सिक्सलेन एक्सप्रेस वे अप्रैल से आवागमन के लिये चालू कर लिया जाएगा। 


गाजीपुर और आजमगढ़ में एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने के बाद सीएम योगी ने कहा कि सिक्सलेन निर्माण से रोजगार और उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। एक्सप्रेस-वे के आसपास आद्यौगिक अवस्थापना का काम युद्धस्तर पर होगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के इर्द गिर्द उद्योग लगने से हजारों युवाओं को नौकरियां मिल सकेंगी। कहा कि पूर्वांचल देश का विकास मॉडल बनेगा। कहा कि पूर्वांचल में माफिया विकास में बाधा थे। उनके ऊपर चाबुक चलाकर पूर्वांचल के विकास को गति दिया गया है। पूर्वांचल से माफिया संस्कृति को सरकार ने समाप्त किया। करीब एक घंटे तक सीएम योगी जनपद में रहे। इस दौरान उन्होंने में जनप्रतिनिधियों से संवाद भी किया। इससे पहले वाराणसी से गाजीपुर में एक्सप्रेस-वे के प्रगति की समीक्षा एवं जन संवाद कार्यक्रम में शिरकत करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 मिनट विलंब से धरवारकला पहुंचे। उनका उड़न खटोला पूर्वांचल एक्सप्रेस- वे पर 9.36 बजे उतरा। हेलीपैड पर पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी, जिलाधिकारी गाजीपुर और पुलिस कप्तान ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह कार से  पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का बारीकी से निरीक्षण किए, फिर मंच के पीछे बने सेफ हाउस में अधिकारियों की बैठक ली। इसके इसके बाद जनप्रतिनिधियों व स्थानीय लोगों से जनसंवाद करेंगे। सीएम के कार्यक्रम को लेकर  जनपद के  वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ अधिकारी भी सुबह ही कार्यक्रम स्थल कासिमाबाद के धरवारकला पहुंचे हुए हैं। कासिमाबाद तहसील के धरवारकला में कुल 40 मिनट तक सीएम रुकेंगे। 9:10 पर ही उनका आगमन होने वाला था, लेकिन 26 मिनट लेट से उनका हेलीकॉप्टर 9:36 बजे लैंड किया।  गाजीपुर से सीएम आजमगढ़ पहुंचे।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->