सिद्धार्थनगर --अब बहेगी विकास की गंगा - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

AAP नेता आतिशी और सौरभ भारद्वाज दोपहर 12 बजे करेंगे प्रेस वार्ता*ज्ञानवापी: व्यास तहखाने में जारी रहेगी पूजा-पाठ, इलाहाबाद HC कोर्ट का फैसला*आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल*पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में TMC पंचायत नेता की गोली मारकर हत्या*पश्चिम बंगाल पुलिस का एक्शन, TMC नेता अजीत मैती गिरफ्तार*PM नरेंद्र मोदी ने पुण्य तिथि पर वीर सावरकर को दी श्रद्धांजलि* [Nation Watch - Magzine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Sunday, February 7, 2021

सिद्धार्थनगर --अब बहेगी विकास की गंगा

 

संतोष कौशल, सिद्धार्थनगर 


बिस्कोहर । बीते 42 वर्षों से यहां के लोगों की ओर से की जा रही बिस्कोहर को नगर पंचायत बनाने की मांग पूरी हो गई है। अब यहां के लोगों को विकास के लिए तरसना नहीं पड़ेगा। यहां के गरीबों को आवास दिए जाएंगे और सड़क, नाली आदि का निर्माण कराकर नगर का विकास कराया जाएगा । ये बातें बेसिक शिक्षा मंत्री स्वंत्रत प्रभार डा. सतीश चन्द्र द्विवेदी ने रविवार को नव सृजित नगर पंचायत बिस्कोहर के अस्थाई कार्यालय का उद्घाटन फीता काटकर करने के बाद कही।



कार्यालय उद्घाटन के बाद राजकीय डिग्री कालेज के मैदान पर आयोजित जनसभा में सतीश चन्द्र द्विवेदी ने कहा कि बिस्कोहर के लोगों की मांग 42 वर्षों के बाद पूरी हुई है। कहा मुख्यमंत्री ने बिस्कोहर को नगर पंचायत बनाकर यहां के लोगों के सपने को पूरा करने का काम किया है। अब बिस्कोहर व इससे जुड़ने वालों गांवों का अपेक्षित विकास होगा। सर्वे कराकर गरीबों को आवास दिया जाएगा। सड़क, नाली आदि का कार्य शीघ्र देखने को मिलेगा। अब नगर पंचायत के जिन गरीबों के पास ईंट की दीवार और करकट होगा उन्हें भी सरकार ढाई लाख रुपये का आवास देगी।


कहा केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया है हर गरीब के सिर पर छत होना चाहिए। गरीबों के आवास एवं शौचालय निर्माण के लिए सरकार के पास धन की कमी नहीं है। जल्द ही बिस्कोहर नगर पंचायत के विकास का खाका खींचा जाएगा।

उन्होंने बिस्कोहर में प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र की जगह पर नया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व विकास खंड खुनियावं में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को नया भवन बनवाने व सीएससी इटवा के भवन को ध्वस्तीकरण करवाकर नये सिरे से निर्माण कराने का वादा किया ।  

कहा कि आजादी के बाद केंद्र की सत्ता में आई सरकारों ने आजादी का पैमाना बदल दिया था जिससे गरीबों का विकास थम गया था। कहा कि जब से जनता ने देश की बागडोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सौंपा है, तब से देश का विकास तेजी से हो रहा है। विरोधी दलों को पीएम व सीएम द्वारा किए जा रहे गरीबों व देश प्रदेश का विकास पच नहीं रहा है। इसीलिए विपक्षी दल अनर्गल बयानबाजी कर जनता को भ्रमित कर रहे हैं। 

कार्यक्रम के पहले बेसिक शिक्षा मंत्री द्वारा बिस्कोहर में नगर पंचायत के तरफ से लगने वाले सोडियम लाइट के पोल स्थापना का भूमि पूजन और नव नियुक्त सफाई कर्मियों को चंदन लगाकर स्वागत किया गया ।

इस मौके पर ईओ राजन गुप्ता , वरिष्ठ भाजपा नेता सुधीर त्रिपाठी , जिला मंत्री अजय गुप्ता , कृष्ण मिश्रा , राम कृपाल चौधरी , शिवजी तिवारी , शैलेश पाठक,

सचिन गुप्ता , गोवर्धन यादव , अरुण त्रिपाठी , आशुतोष गुप्ता , अमन गुप्ता , चन्द्र प्रकाश गुप्ता , घनश्याम गुप्ता , सदानन्द शुक्ला , सुरेश प्रजापति , विद्या प्रकाश मौर्या , पिन्कू मोदनवाल, सत्यम मोदनवाल , रोहित गुप्ता, मोना पाण्डेय  आदि मौजूद रहें ।


No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->