भारत की टीम 192 रनों पर हुई ऑलआउट, इंग्लैंड 227 रनों से जीता - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

उत्तर प्रदेश में दोपहर तीन बजे तक 47.44 फीसदी हुआ मतदान*हम सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि राष्ट्र निर्माण के लिए राजनीति करते हैं: राजनाथ सिंह*वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डॉक्टर से बातचीत करने की मांग को लेकर केजरीवाल ने लगाई अर्जी, 2 बजे होगी सुनवाई*तेहरान के मुख्य एयरपोर्ट से उड़ानें दोबारा शुरू, इजरायल के मिसाइल अटैक के बाद रोका था संचालन*पीएम ने इंडिया ब्लॉक पर बोला हमला, कहा- 'सनातन से नफरत करते हैं ये लोग'*'यूपी में दो शाहजादे फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं', PM ने राहुल-अखिलेश पर बोला हमला*क्रिकेट वर्ल्ड कप में मोहम्मद शामी ने जो कमाल किया, वो पूरी दुनिया ने देखा है: PM मोदी*'2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है', अमरोहा में बोले पीएम मोदी*ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल*पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव*इजरायल के हमले के बाद ईरान के हवाई अड्डों से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स रद्द*राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल ने जयपुर में डाला वोट*अभिनेता रजनीकांत ने तमिलनाडु के चेन्नई में किया मतदान*छिंदवाड़ा: कांग्रेस नेता और MP के पूर्व सीएम कमलनाथ ने डाला वोट*ईरान के इस्फ़हान के पास सुनाई दी विस्फोटों की आवाज, पश्चिमी इलाके में कई फ्लाइट्स डायवर्ट*इजरायल ने ईरान पर किया हमला, कई शहरों में सुनाई दी धमाकों की आवाज |}|इजरायल ने ईरान पर किया हमला, कई शहरों में सुनाई दी धमाकों की आवाज || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Tuesday, February 9, 2021

भारत की टीम 192 रनों पर हुई ऑलआउट, इंग्लैंड 227 रनों से जीता


भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज मैच का पांचवां और आखिरी दिन है। भारत को यह मैच अपने नाम करने के लिए 420 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में आज तक किसी भी टीम ने इतना बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं किया है। टीम इंडिया इस समय मुश्किल में नजर आ रही है क्योंकि टीम के नौ बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं। कप्तान विराट कोहली के आउट होते ही टीम इंडिया की बची खुची उम्मीदें भी खत्म होती नजर आ रही हैं।


IND-ENG 1st Test, Day-5 ALL UPDATES-

01:35 PM: पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से हराया। 

01:20 PM: 55.3 ओवर में जैक लीच की गेंद पर शहबाज नदीम बिना खाता खोले आउट हुए। भारत ने 179 रनों पर 9वां विकेट गंवा दिया है और इंग्लैंड अब जीत से महज एक विकेट दूर है।

01:15 PM: 54.3 ओवर में विराट कोहली बेन स्टोक्स की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। विराट 104 गेंद पर 72 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह से भारत ने 179 रनों पर अपना आठवां विकेट गंवा दिया है।

12:59 PM: जैक लीच ने आर अश्विन को आउट कर भारत को सातवां झटका दिया। 51.2 ओवर में 171 रनों पर भारत को सातवां झटका लगा है। विराट कोहली एक छोर पर जमे हुए हैं, वहीं टीम इंडिया पर अब हार का खतरा मंडरा रहा है।

12:54 PM: विराट अश्विन की जोड़ी टीम के लिए शानदार काम कर रही है। हालांकि दोनों को अभी लम्बा वक्त गुजारना है। दोनों खिलाड़ियों ने विकेट पर टिककर विकेट के पतझड़ को रोका है। इस बीच उन्होंने 50 रनों की साझेदारी भी पूरी कर ली है।  

12:32 PM: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मुश्किल परिस्थितियों में कप्तानी पारी खेलते हुए 50 रन पूरे कर लिए हैं। इस दौरान टीम का स्कोर भी 150 के पार हो गया है। टीम को अभी जीत के लिए 264 रनों की जरूरत है।


12:15 PM: भारत-इंग्लैंड के बीच लंच ब्रेक के बाद का खेल शुरू हो गया है। इस समय विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेलते हुए 57 गेंदों पर 45 रन बनाए हैं। उनके साथ आर अश्विन दो रन बनाकर नाबाद हैं।

11:35 AM: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें दिन का लंच ब्रेक हाे गया है। टीम इंडिया ने इस दौरान 144-6 का स्कोर बना लिया है। इंग्लैंड को यहां से जीत के लिए चार विकेट जबकि भारत को 276 रनों की जरूरत है।


11:02 AM: पिछले मैच में चार विकेट अपने नाम करने वाले डोम बेस ने इस पारी में वॉशिंगटन सुंदर को विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराकर अपनी टीम को छठी सफलता दिलाई। टीम यहां जीत से सिर्फ चार विकेट दूर है। जबकि भारत को 303 रन बनाने हैं।

10:53 AM: जेम्स एंडरसन ने पहली पारी में शानदार फिफ्टी जड़ने वाले विकेटकीपर ऋषभ पंत को आउट कर टीम इंडिया को पांचवां झटका दिया है। इसी के साथ आधी टीम वापस पवेलियन लौट चुकी है। टीम का स्कोर 110-5 है। विराट कोहली 17 रन बनाकर नाबाद हैं।

10:44 AM: भारत ने इस मैच में 100 रन पूरे कर लिए हैं। टीम के लिए इस समय क्रीज पर कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर ऋषभ पंत की जोड़ी खेल रही है। भारत को यहां से अभी जीतने के लिए 300 से ज्यादा रनों की जरूरत है।

10:26 AM: अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन जारी है। उन्होंने गिल के बाद रहाणे को भी क्लीन बोल्ड कर टीम इंडिया को चौथा झटका दिया है, जबकि टीम के 100 रन भी पूरे नहीं हुए हैं।

10:23 AM: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे शुभमन गिल को क्लीन बोल्ड कर भारत को तीसरा झटका दिया है। यह टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। टीम का स्कोर 92-3 है।

10:19 AM: शुभमन गिल ने चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में अपनी फिफ्टी पूरी कर ली है। उन्होंने इस पारी में सात चौके और एक छक्का जड़ा है। टीम का स्कोर 100 के करीब है।

10:16 AM: चेतेश्वर पुजारा के बाद विराट और शुभमन गिल पर टीम की पारी संभालने की जिम्मेदारी है। गिल इस दौरान अपनी फिफ्टी के करीब पहुंच गए हैं। टीम का स्कोर भी 100 के करीब है।

09:57 AM: इंग्लैंड के जैक लीच ने स्पिनरों की मददगार पिच का फायदा उठाते हुए भारत की नई दीवार चेतेश्वर पुजारा को बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराकर भारत को बड़ा झटका दिया। यह उनका दूसरा विकेट है। उन्होंने इससे पहले रोहित शर्मा का भी विकेट लिया था।  

09:45 AM: भारत ने 420 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक विकेट खोकर 50 रन पूरे कर लिए हैं। इस समय क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल की जोड़ी है। इस समय पुजारा 15 और शुभमन 22 रन बनाकर खेल रहे हैं।

09:30 AM: भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट के पांचवें दिन का खेल शुरू हो गया है। भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारत को यह मैच जीतने के लिए 381 रनों की जरूरत है।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->