पश्चिम बंगाल - ममता बनर्जी को एक और झटका, लक्ष्मी रतन शुक्ला का मंत्री पद से इस्तीफा - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

मुख्तार अंसारी के शव का पंचनामा पूरा, थोड़ी देर में डॉक्टरों का पैनल करेगा पोस्टमार्टम*मुख्तार की मौत के बाद गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में लोगों ने किया बाजार बंद का आह्वान*BSF के जवानों ने पंजाब के अमृतसर में ड्रोन किया बरामद*श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर रामबन के पास सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत*बांदा मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे मुख्तार अंसारी के बेटे*बिहार: महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर डील पक्की, दोपहर बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में होगा ऐलान*BSP सुप्रीमो मायावती ने मुख्तार की मौत पर उठाए सवाल, बोलीं- उच्च स्तरीय जांच जरूरी है*पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार के शव को गाजीपुर ले जाने के लिए प्रशासन ने तैयार किया प्लान*लोग राजनैतिक रोटियां सेंकने के लिए कुछ-न-कुछ कहेंगे, मुख्तार की मौत पर बोले कृष्णानंद राय के भतीजे || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Tuesday, January 5, 2021

पश्चिम बंगाल - ममता बनर्जी को एक और झटका, लक्ष्मी रतन शुक्ला का मंत्री पद से इस्तीफा




पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव कुछ महीनों के बाद होने वाले हैं। चुनाव से ठीक पहले राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की अध्यक्ष ममता बनर्जी को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। ताजा झटका बंगाल सरकार में मंत्री रहे लक्ष्मी रतन शुक्ला ने दिया है। उन्होंने बंगाल के खेल राज्य मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वे पूर्व क्रिकेटर भी रहे हैं।

लक्ष्मी रतन शुक्ला ने तृणमूल कांग्रेस के हावड़ा जिले के अध्यक्ष का पद भी छोड़ दिया है। हालांकि, वे टीएमसी के विधायक बने रहेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि उन्होंने राजनीति छोड़ने का मन बना लिया है।

बता दें कि पिछले महीने मिदनापुर में अमित शाह की रैली में टीएमएस, कांग्रेस और सीपीआईएम के 72 नेता बीजेपी में शामिल हुए थे। इस रैली में तृणमूल कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे शुभेंदु अधिकारी भी अमित शाह के साथ मंच में दिखे और भाजपा का दामन थाम लिया था। इसके बाद उनके भाई सौमेन्दु अधिकारी भी बीजेपी में शामिल हो गए। अमित शाह ने मिदनापुर की रैली में बताया था कि एक साथ एक एमपी, नौ एमएलए, एक एक्स मिनिस्टर, एक एमओएस, 15 काउंसलर, 45 चेयरमैन और जिला पंचायत के दो अध्यक्ष पार्टी में शामिल हुए हैं।

विधायकों में शुभेंदु अधिकारी, तापसी मंडल, अशोक डिंडा, सुदीप मुखर्जी, सैकत पंजा, शीलभद्र दत्ता, दीपाली बिस्वास, शुक्र मुंडा, श्यामपदा मुखर्जी, विश्वजीत कुंडू और बंसारी मैती शामिल थे। इसके अलावा, पूर्व बर्द्धमान से टीएमसी सांसद सुनील मंडल और पूर्व सांसद दशरथ टिर्के भी बीजेपी में शामिल हुए थे। 

टीमएसी में और सेंध लगाएगी बीजेपी?
पश्चिम बंगाल की चुनावी जंग में बीजेपी जनवरी में अपने अभियान को और तेज करने जा रही है। माना जा रहा है कि कई और नेता पार्टी का दामन थाम सकते हैं। बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा 9 और 10 जनवरी को राज्य के दौरे पर रहेंगे, जबकि गृह मंत्री अमित शाह 30 और 31 जनवरी को पश्चिम बंगाल जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से शामिल होंगे। बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच चल रहे घमासान में जनवरी माह में बीजेपी तृणमूल में और सेंध लगाने की कोशिश करेगी। साथ ही अपने अभियान को नीचे तक पहुंचाने के लिए बड़े नेताओं के जरिए माहौल भी बना रही है।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->