बिना पर्याप्त ट्रायल टीकाकरण घातक - अखिलेश यादव - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे कमलनाथ* जयपुर: झोटवाड़ा इलाके में PNB बैंक में फायरिंग, बैंक मैनेजर घायल* हरियाणा के किसानों का फसली लोन पर ब्याज और जुर्माना माफ- CM खट्टर* कांग्रेस के युवराज ने काशी के युवाओं को नशेड़ी कहा- पीएम मोदी ने राहुल पर साधा निशाना* मोदी की गारंटी, मतलब काम पूरा होने की गारंटी: वाराणसी में बोले PM*समाजवादी पार्टी के बाहुबली नेता उदय भान सिंह की जमानत याचिका पर SC में 5 अप्रैल को सुनवाई*वाराणसी दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे साथ*बिहार विधान परिषद की 11 सीटों के लिए 21 मार्च को चुनाव*जयपुर: सवाई मानसिंह अस्पताल में शख्स को चढ़ाया गलत ग्रुप का ब्लड, मौत*पश्चिम बंगाल: फरार शाहजहां शेख के खिलाफ सड़कों पर उतरा पूरा गांव* [Nation Watch - Magzine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Friday, January 8, 2021

बिना पर्याप्त ट्रायल टीकाकरण घातक - अखिलेश यादव



बुन्देलखण्ड में एक बार फिर सपा को मजबूत करने के अभियान में गुरुवार को चित्रकूट पहुंचे सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सभी जातियों को आबादी के हिसाब से आरक्षण मिले। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने चित्रकूट को कोई नई परियोजना नहीं दी बल्कि सपा सरकार के कामों का रंग बदलकर अपना नाम लिखा रही है।

कोरोना वैक्सीन पर पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर फिर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार बताए कि गरीबों को वैक्सीन कब तक लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगाने के लिए सरकार के पास कोई प्लान नहीं है। कहा कि वैक्सीन को लेकर अब कंपनियां ही आपस में लड़ रही हैं। बिना पर्याप्त ट्रायल के वैक्सीन लगाने की तैयारी है, जो घातक हो सकती है। उन्होंने कहा कि ऐसा कानून सरकार ने बना रखा है कि वैक्सीन लगाने के बाद किसी को कुछ हुआ तो उसके लिए कंपनी को जिम्मेदार नहीं माना जाएगा। इससे पहले भी अखिलेश ने कहा था कि भाजपा की वैक्सीन वह नहीं लगवाएंगे। इसे लेकर अखिलेश की जबरदस्त घेरेबंदी शुरू हो गई थी।  

अखिलेश यादव पार्टी के प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के लिए दो दिवसीय दौरे पर धर्मनगरी चित्रकूट पहुंचे। चार्टर प्लेन से देवांगना हवाई पट्टी पर उतरते ही सपा अध्यक्ष ने माडिया को बताया कि यह हवाई पट्टी नेता जी (मुलायम सिंह) की देन है। चार वर्ष में भाजपा सरकार इसका काम तो पूरा नहीं कर पाई लेकिन रंग बदल कर अपना काम जरूर बता दिया।

राजधानी में हत्याएं
अखिलेश यादव ने कहा कि राजधानी लखनऊ में हत्याएं हो रही हैं। खुलेआम गोलियां चलती हैं। महिलाओं के साथ हैवानियत की घटनाएं बढ़ गई हैं। बदायूं की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि अगर मेडिकल रिपोर्ट पर गौर न किया जाता तो यह मामला भी दब जाता। हाथरस में भी ऐसी घटना हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस के दम पर प्रदेश सरकार फेंक एनकाउंटर कराकर प्रदेश में दहशत फैला रही है।

रोप-वे का भाजपा ने बदला कलर
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि चित्रकूट को सपा सरकार ने बहुत परियोजनाएं दी हैं। लक्ष्मण पहाड़ी के रोप-वे की ओर इशारा करते हुए कहा कि इसका कलर लाल था, भाजपा सरकार ने इसे भगवा कर अपनी सौगात बता दी।

रेट बढ़ाए, बोरियों का वजन कम किया
सपा अध्यक्ष ने कहा कि सपा ने लोकसभा व राज्यसभा दोनों जगह कृषि कानूनों का विरोध किया है। सरकार ने बिजली, खाद, बीज, डीजल आदि के दाम बढ़ा दिए। खाद की बोरियों का वजन कम कर दिया और दाम बढ़ा दिए।

2022 में छोटे दलों से समझौता
सपा मुखिया ने कहा कि 2022 के चुनाव में सपा की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि सपा इस बार किसी बड़े दल से समझौता नहीं करेगी, बल्कि छोटे दलों के लिए रास्ता खुला रहेगा।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->