अब इस मुस्लिम नेता ने दिया इस्तीफा,अमित शाह के बंगाल दौरे से पहले TMC में 'भगदड़' - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

AAP नेता आतिशी और सौरभ भारद्वाज दोपहर 12 बजे करेंगे प्रेस वार्ता*ज्ञानवापी: व्यास तहखाने में जारी रहेगी पूजा-पाठ, इलाहाबाद HC कोर्ट का फैसला*आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल*पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में TMC पंचायत नेता की गोली मारकर हत्या*पश्चिम बंगाल पुलिस का एक्शन, TMC नेता अजीत मैती गिरफ्तार*PM नरेंद्र मोदी ने पुण्य तिथि पर वीर सावरकर को दी श्रद्धांजलि* [Nation Watch - Magzine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Friday, December 18, 2020

अब इस मुस्लिम नेता ने दिया इस्तीफा,अमित शाह के बंगाल दौरे से पहले TMC में 'भगदड़'


पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनाव की तारीखों के ऐलान भले ही नहीं हुआ हो, लेकिन सियासी गतिविधियों से साफ-साफ पता चल रहा है कि चुनावी बिगुल बज चुकी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल अपने दो दिवसीय बंगाल दौरे पर पहुंचने वाले हैं। उससे पहले ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी लग चुकी है। विधायक हों या पार्टी पदाधिकारी, लगातार ममता का साथ छोड़ रहे हैं।

अब तृणमूल कांग्रेस के नेता कबीर उल इस्लाम ने पार्टी के अल्पसंख्यक सेल के महासचिव पद से इस्तीफा दिया है। आपको बता दें कि इससे पहले कई विधायक टीएमसी से अपनी राह अलग कर चुके हैं।

कुनबा बचाने में जुटीं ममता बनर्जी, बुलाई आज TMC की आपात बैठक
कभी ममता बनर्जी के खास रहे शुभेंदु अधिकारी के पार्टी छोड़ने का जख्म भरा भी नहीं था कि गुरुवार को टीएमसी को दो और झटके मिले। गुरुवार को पार्टी के प्रभावशाली नेता शुभेंदु अधिकारी ने पार्टी छोड़ी तो विधायक जितेंद्र तिवारी ने भी टीएमसी से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी को संकट में देख मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हरकत में आई हैं और उन्होंने आज आपात बैठक बुलाई है।

श्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने आज पार्टी की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। माना जा रहा है कि शुभेंदु अधिकारी और जितेंद्र तिवारी के इस्तीफे के बाद बंगाल समेत पूरे देश में जो माहौल बन रहा है, उस पर पार्टी माथापच्ची करेगी और आगे की रणनीति तैयार करेगी। हालांकि, टीएमसी के सूत्रों का कहना है कि यह कोई आपात बैठक नहीं है, बल्कि यह पार्टी की नियमित बैठकों का ही एक हिस्सा है। उन्होंने बताया कि हर शुक्रवार पार्टी की अध्यक्ष टीएमसी नेताओं से बैचों में मिलती हैं।

बता दें कि गुरुवार को ही साउथ बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (SBSTC) के अध्यक्ष दीप्तांगशु चौधरी ने भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस तरह से एक दिन में टीएमसी को कल तीन झटके लगे थे। 

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->