कांग्रेस स्थापना दिवस के बीच राहुल गांधी विदेश यात्रा पर,पार्टी को मझधार में छोड़ा - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Breaking News

इजरायली सेना प्रमुख ने चेतावनी दी है कि ईरानी मिसाइल हमले का जवाब दिया जाएगा*ओडिशा के जाजपुर में बस हादसा, 5 की मौत, 38 घायल*गुरुग्राम के राजीव चौक के पास हुआ हादसा, फ्लाईओवर से नीचे गिरी गाड़ी*IPL: हैदराबाद ने बेंगलुरु को 25 रनों से हराया*मुलायम परिवार की बहू अपर्णा यादव कल रामपुर में बीजेपी के लिए प्रचार करेंगी*जौनपुर से BSP के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह*'गुजरात के 14% वोटों के कारण ही हम राष्ट्रीय पार्टी बने', पंजाब के सीएम भगवंत मान ने जताया जनता का आभार*पुडुचेरी में रोड शो कर रहे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Monday, December 28, 2020

कांग्रेस स्थापना दिवस के बीच राहुल गांधी विदेश यात्रा पर,पार्टी को मझधार में छोड़ा


कांग्रेस पार्टी का चेहरा माने जाने वाले राहुल गांधी एक बार फिर विदेश दौरे पर निकल गए हैं। हर बार की तरह इस बार भी उनकी विदेश यात्रा को लेकर विवादों में है क्योंकि उनका यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब देश का किसान आंदोलन कर रहा है उनकी अपनी ही पार्टी आज 136वां स्थापना दिवस मना रही है। हालांकि, यह पहली बार नहीं जब राहुल गांधी राजनीतिक रूप से संवेदनशील मौकों पर छुट्टियां मनाने गए हों।

संसद का मॉनसून सत्र छोड़ गए थे विदेश
इसी साल सितंबर महीने में राहुल गांधी अपनी मां सोनिया के साथ विदेश गए थे। खबरों के मुताबिक, सोनिया की स्वास्थ्य जांच के लिए राहुल भी उनके साथ गए थे लेकिन उस समय देश की संसद का मॉनसून सत्र चल रहा था और इसी सत्र के दौरान तीन कृषि बिल भी पास किए गए थे, जिनको लेकर अब किसान आंदोलन कर रहे हैं।

फरवरी में भी गए थे इटली!
कोरोना वायरस जब फरवरी में इटली सहित कई यूरोपीय देशों में कहर बरपा रहा था, उस समय भी राहुल गांधी ने इटली का दौरा किया था। बता दें कि राहुल गांधी की नानी इटली में रहती हैं और वह अकसर वहां जाते रहते हैं। इस बार भी सूत्रों के मुताबिक, राहुल इटली ही गए हैं। हालांकि, पार्टी ने इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। 

महाराष्ट्र-हरियाणा चुनाव से पहले बैंकॉक गए थे राहुल?
बीते साल लोकसभा चुनावों में करारी हार का मुंह देखने के बाद पार्टी की खराब स्थिति के बीच भी राहुल गांधी अक्टूबर 2019 में हुए महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले ही विदेश यात्रा पर गए थे। खबरों के मुताबिक, राहुल उस समय बैंकॉक गए थे। हालांकि, यह सवाल तब भी उठाया गया था कि ऐसे समय में जब उन्हें पहले से ही कमजोर पड़ चुकी पार्टी को मजबूती देने की जरूरत है, उन्होंने बाहर जाने के लिए ये वक्त क्यों चुना?

चुनाव बाद राहुल गए थे 'मेडिटेशन' ट्रिप पर 
महाराष्ट्र-हरियाणा के विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद भी राहुल गांधी विदेश यात्रा पर गए थे। उस समय पार्टी ने कहा था कि वह 'मेडिटेशनल' ट्रिप पर गए हैं। हालांकि, उस वक्त कयास लगाए गए थे कि राहुल इंडोनेशिया गए हैं। उस संय कांग्रेस पार्टी देशभर में आर्थिक मंदी, बेरोजगारी, नौकरियां जाने जाने से कई मुद्दों को लेकर प्रदर्शन का आयोजन कर रही थी।

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले भी विदेश गए थे राहुल
साल 2017 में हुए पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान भी राहुल गांधी की विदेश यात्रा को लेकर बवाल हुआ था। उस समय पार्टी में टिकट वितरण को लेकर उठापटक चल रही थी और नवजोत सिंह सिद्धू के बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल होने के कयास जारी थी। लेकिन राहुल गांधी उस साल न्यू ईयर मनाने विदेश गए थे। 

बीते साल दिसंबर में एसपीजी बिल को लेकर हो रही चर्चा के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बताया ता कि साल 2015 से लेकर अगले 4 सालों में राहुल गांधी ने कम से कम 247 विदेश यात्राएं की थीं। 

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->