यूपी : नए कृषि कानून से जमीन चले जाने का फैलाया जा रहा झूठ - पीएम मोदी - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

AAP नेता आतिशी और सौरभ भारद्वाज दोपहर 12 बजे करेंगे प्रेस वार्ता*ज्ञानवापी: व्यास तहखाने में जारी रहेगी पूजा-पाठ, इलाहाबाद HC कोर्ट का फैसला*आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल*पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में TMC पंचायत नेता की गोली मारकर हत्या*पश्चिम बंगाल पुलिस का एक्शन, TMC नेता अजीत मैती गिरफ्तार*PM नरेंद्र मोदी ने पुण्य तिथि पर वीर सावरकर को दी श्रद्धांजलि* [Nation Watch - Magzine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Friday, December 25, 2020

यूपी : नए कृषि कानून से जमीन चले जाने का फैलाया जा रहा झूठ - पीएम मोदी



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती पर शुक्रवार को किसान सम्‍मान निधि योजना के तहत उत्‍तर प्रदेश के किसानों के खाते में भी ऑनलाइन किस्‍त जारी की और उनसे संवाद किया। उत्‍तर प्रदेश के महराजगंज जिले के एक किसान ने मोदी से संवाद के दौरान ठेके की खेती से होने वाले लाभ की चर्चा की और कहा इसमें बाजार से ज्‍यादा मुनाफ़ा मिल रहा है।  प्रधानमंत्री मोदी की वर्चुअल उपस्थिति वाले इस कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ लखनऊ के मोहनलालगंज में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद थे। भारतीय जनता पार्टी ने इसके लिए प्रदेश भर में 2500 स्‍थानों पर कार्यक्रम आयोजित किये थे जिसमें केंद्रीय मंत्री, राज्‍य सरकार के मंत्री, सांसद और विधायक समेत पार्टी के नेता शामिल हुए।

भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह उन्‍नाव के असोहा में आयोजित किसान संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए जबकि केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी अमेठी और उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कानपुर नगर के सरसौर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने उत्‍तर प्रदेश के महराजगंज जिले के बरगदवा राजा (वन ग्राम) निवासी राम गुलाब से ऑनलाइन संवाद किया। राम गुलाब ने सौ किसानों का एक समूह बनाया है। प्रधानमंत्री से उन्‍होंने अपना परिचय देने के बाद गुजरात के अहमदाबाद की कांट्रैक्‍ट फार्मिंग कंपनी टयूबर फूड़स प्राइवेट लिमिटेड के अनुभवों से लेकर सुनहरी शकरकंद और अन्‍य उत्‍पादों और उसके लाभ के बारे में जानकारी दी। राम गुलाब मुख्‍यमंत्री आवास योजना, स्‍वच्‍छ भारत मिशन, पीएम सौभाग्‍य योजना के अन्‍तर्गत सोलर लाइट, पीएम कृषि सम्‍मान निधि योजना, पीएम उज्‍ज्‍वला, किसान क्रेडिट कार्ड आदि सरकारी योजनाओं के लाभार्थी हैं।

राम गुलाब ने मोदी को बताया कि उन्‍होंने सौ किसानों का एक संगठन बनाया है जो मिलकर काम करते हैं। उन्‍होंने कहा कि ''अहमदाबाद की एक कंपनी से उन्‍होंने एग्रीमेंट (समझौता) किया है और बाजार की अपेक्षा इस कंपनी से ज्‍यादा मुनाफ़ा कमा रहे हैं। राम गुलाब से बातचीत करते हुए मोदी ने कहा कि कुछ लोग झूठ फैला रहे हैं कि नये कृषि कानून से जमीन चली जाएगी। इस मौके पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्‍व में नये कृषि क़ानूनों के द्वारा देश के अन्‍नदाता किसानों के जीवन में आशा और समृद्धि का बीजारोपण हो रहा है। योगी ने कहा कि यह कानून किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्‍य दिलाने, किसानों की आय बढ़ाने एवं उन्‍हें उन्‍नत जीवन स्‍तर प्रदान करने का कार्य करेंगे।

योगी ने कहा कि अन्‍नदाता किसानों के उन्‍नयन के लिए प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता से पूरा देश परिचित है। स्‍वाधीन भारत में किसान उत्‍थान के लिए सबसे अधिक योजनाएं प्रधानमंत्री मोदी की सरकार द्वारा संचालित की गई है। किसानों की समृद्धि का स्‍वप्‍न साकार हो रहा है। उन्होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि योजना के तहत अन्‍नदाताओं के खाते में अब तक 24 हजार 183 करोड़ रुपये की धनराशि हस्‍तांतरित की जा चुकी है।

सरकारी प्रवक्‍ता ने बताया कि शुक्रवार को किसानों के खाते में आनलाइन 4260 करोड़ रुपये से ज्‍यादा हस्‍तांतरित किये गये। दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने तिलोई विधानसभा क्षेत्र के सिंहपुर ब्लाक में किसानों को संबोधित करते हुए कहा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पूर्व सांसद अमेठी राहुल गांधी देश के किसानों से झूठ बोल कर उन्हें गुमराह कर रहे हैं जबकि खुद अमेठी में सम्राट बाइसिकिल के किसानों की जमीन को हड़प कर बैठे हुए हैं और अदालत के आदेश के बावजूद आज तक किसानों की जमीन नहीं लौटायी।

स्मृति ने गांधी परिवार पर तीखा हमला करते हुए कहा, आज जो किसानों पर झूठे घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं उन्हें गुमराह कर रहे हैं, भ्रमित कर रहे हैं और उनके जीजा जी तमाम किसानों की जमीन हड़प कर बैठे है। उन्होंने राहुल गांधी को बहस की चुनौती देते हुए कहा कि राहुल में हिम्मत है तो अमेठी के किसान के बीच आयें मैं उनसे किसानों को लेकर बहस को तैयार हूं। मैं उनके एक एक किये पाप को सामने रख दूंगी।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->