उत्तर प्रदेश: मुस्लिम से हिंदू बने युवक को मिलीं धमकियां, पुलिस ने दी सुरक्षा - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

जहां रामनवमी के दौरान सांप्रदायिक हिंसा हुई वहां न हो लोकसभा चुनाव- कलकत्ता HC की टिप्पणी*बीजेपी ने लद्दाख से मौजूदा सांसद का टिकट काटकर ताशी ग्यालसन को बनाया कैंडिडेट*अरविंद केजरीवाल और के कविता की न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ी*शराब घोटाला केस: के कविता की न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ी,*दिल्ली HC ने लोकपाल के आदेश को चुनौती देने वाली JMM की याचिका पर नोटिस जारी किया*कन्हैया कुमार बोले- मनोज तिवारी अगर जीत रहे है तो 40 डिग्री में क्यों रैली कर रहे हैं*केरल HC ने BJP के राजीव चंद्रशेखर द्वारा दायर नामांकन पत्र को रद्द करने की मांग वाली याचिका खारिज की*कर्नाटक: कांग्रेस नेता रमेश बाबू ने PM मोदी को लेकर दिया विवादित बयान*पतंजलि मामले में 30 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई, बाबा रामदेव होंगे SC में पेश*बेंगलुरु एयरपोर्ट पर बैंकॉक से आने वाले एक यात्री से 10 एनाकोंडा जब्त किए गए*अब आप चैन से हनुमान चालीसा भी गाएंगे और रामनवमी भी मनाएंगे, ये BJP की गारंटी है: PM मोदी || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Friday, December 25, 2020

उत्तर प्रदेश: मुस्लिम से हिंदू बने युवक को मिलीं धमकियां, पुलिस ने दी सुरक्षा



उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ में मुस्लिम से हिंदू बने एक युवक को धमकियां मिलने के बाद उसे पुलिस सुरक्षा दी गई है। इस युवक ने धमकियां मिलने की जानकारी पुलिस को देते हुए सुरक्षा की मांग की थी। कासिम नाम का 26 वर्षीय यह युवक 20 दिसम्‍बर को अपने बच्‍चों के साथ धर्म परिवर्तन कर हिंदू बन गया है। उसने पुलिस को बताया कि जबसे धर्म परिवर्तन किया है उसे और उसके परिवार को धमकियां मिल रही हैं। 

धर्म परिवर्तन करने के बाद युवक ने अपना नाम कासिम से बदलकर करमवीर रख लिया है। इस बारे में उसका कहना है कि उसे ऐसा महसूस हुआ कि उसके पूर्वज हिंदू समाज के थे। हिंदू धर्म उसे अच्‍छा लगा और धर्म परिवर्तन करने के बाद महसूस हुआ कि वह अपने पूर्वजों के धर्म में आ गया है। घर वापसी की है। उसने कहा कि उसने बिना किसी दबाव के पूरे परिवार के साथ घर वापसी की है। 

पुलिस ने शिकायत दर्ज कर दी सुरक्षा
करमवीर की शिकायत देलही गेट थाने में दर्ज कर अलीगढ़ पुलिस ने उसे सुरक्षा दे दी है। करमवीर ने अपनी शिकायत में कहा है कि जब उसने मुस्लिम समाज के लोगों को अपने धर्मपरिवर्तन के बारे में बताया तो कुछ लोगों ने उसे और उसके परिवार को धमकियां दीं। इसके बाद उसके घर पर भी पुलिस तैनात कर दी गई है। अलीगढ़ के एसपी क्राइम अरविंद कुमार ने बताया कि पुलिस ने करमवीर की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। 

अनीता से 2012 में की थी शादी 
कासिम से करमवीर बने युवक ने 2012 में हिंदू लड़की अनीता कुमारी से शादी की थी। दोनों की लव मैरिज थी। उन्‍होंने हिंदू रीति रिवाजों से शादी की और उसे कोर्ट में रजिस्‍टर्ड भी कराया। उनके दो बच्चे हैं। अनीता के मुताबिक उसने कभी अपना धर्म नहीं बदला। उसके पति करमवीर भी अब तक मुस्ल‍िम ही रहे थे और उनका नाम कासिम था। 

पांच दिन से घर नहीं गया परिवार
अनीता ने बताया कि जबसे कासिम ने धर्म बदलकर करमवीर नाम रख लिया है तो उन्‍हें और पूरे परिवार को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उन पर अपना धार्मिक विश्‍वास बदलने के लिए दबाव डाला जा रहा है। इस डर से वे पिछले पांच दिनों से घर नहीं गए हैं। 

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->