नहीं बदल पाईं नाराज नेताओं का मन सोनिया,4 घंटे तक चली बहस - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

AAP नेता आतिशी और सौरभ भारद्वाज दोपहर 12 बजे करेंगे प्रेस वार्ता*ज्ञानवापी: व्यास तहखाने में जारी रहेगी पूजा-पाठ, इलाहाबाद HC कोर्ट का फैसला*आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल*पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में TMC पंचायत नेता की गोली मारकर हत्या*पश्चिम बंगाल पुलिस का एक्शन, TMC नेता अजीत मैती गिरफ्तार*PM नरेंद्र मोदी ने पुण्य तिथि पर वीर सावरकर को दी श्रद्धांजलि* [Nation Watch - Magzine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Saturday, December 19, 2020

नहीं बदल पाईं नाराज नेताओं का मन सोनिया,4 घंटे तक चली बहस

sonia gandhi rahul gandhi

कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व और भविष्य को लेकर उठते सवाल को शांत करने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को नाराज और वरिष्ठ नेताओं के साथ चार घंटे तक चर्चा की। बैठक में किसने क्या बात कही यह तो अभी तक सामने नहीं आया है, लेकिन यह जरूर बताया गया है कि भविष्य की रणनीति और पार्टी की मजबूती के लिए अब चिंतन शिविर लगाया जाएगा। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या नाराज नेताओं के रुख में अभी तक बदलाव नहीं आया है?

बैठक के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन कुमार बंसल ने कहा कि चर्चा के केंद्र में पार्टी को मजबूती प्रदान करना रहा। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष और वर्किंग कमिटी (CWC) सहित संगठन के चुनाव को लेकर प्रक्रिया पहले ही शुरू की जा चुकी है और सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी (CEA) इस पर काम कर रही है। उन्होंने कहा, ''चुनाव की प्रक्रिया पहले से चल रही है। पार्टी के सामने एक अजेंडा है। CEA इस पर कर रही है।''

बंसल ने बताया कि सोनिया गांधी ने नेताओं से कहा कि सभी 'बड़े परिवार का हिस्सा' हैं और पार्टी को मजबूती देने के लिए काम करना चाहिए। बंसल ने कहा कि राहुल गांधी ने भी सोनिया की बातों को दोहराया। बंसल ने कहा कि अलग राय रखने वालों सहित किसी को भी राहुल गांधी के नेतृत्व के साथ कोई दिक्कत नहीं है। 

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और 23 नेताओं के साथ खत लिखकर सवाल उठाने वालों में शामिल पृथ्वीराज चह्वाण ने मीडिया से कहा कि पंचमढ़ी और शिमला की तर्ज पर जल्द ही चिंतन शिविर लगाया जाएगा। बैठक सृजनात्मक रही और भविष्य में भी इस तरह का संवाद होगा। 

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->