सिद्धार्थनगर -किसी भी संस्था के लिए उसके पूर्व विद्यार्थी बहुत बड़ी निधि होते हैँ --प्रधानाचार्य विनायक राज शुक्ला - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

[Nation Watch - Magzine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Monday, September 7, 2020

सिद्धार्थनगर -किसी भी संस्था के लिए उसके पूर्व विद्यार्थी बहुत बड़ी निधि होते हैँ --प्रधानाचार्य विनायक राज शुक्ला

 



संतोष कौशल, सिद्धार्थनगर 



बिस्कोहर । नगर पंचायत बिस्कोहर स्थित बीआईसीटी कैम्पस में रविवार दोपहर को छेदीलाल इंटर कालेज के पूर्व छात्र संघ के गठन को लेकर विद्यालय प्रधानाचार्य की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया । 

बैठक में संगठन के गठन को लेकर महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गई जिसमें सर्व सम्मति से विद्यालय प्रधानाचार्य विनायक राज शुक्ला को संरक्षक, आकाश मिश्रा को अध्यक्ष , आशुतोष गुप्ता को उपाध्यक्ष ,  अनिल चौधरी को मंत्री , संतोष कौशल को कोषाध्यक्ष , विद्या प्रकाश मौर्या व राम आशीष चौधरी को संयुक्त मंत्री बनाया गया ।


इस पूर्व छात्र संगठन में विद्यालय से शिक्षा ग्रहण करके जा चुके छात्रों को शामिल करने का निर्णय समिति द्वारा लिया गया । इनका पंजीयन भी किया जायेगा । पूर्व छात्रों की जानकारी जुटाने के लिए विद्यालय के द्वारा ई - मेल आई डी एवं एसएमएस के लिए फोन नम्बर जारी किया जायेगा । ताकि पूर्व छात्र अपना नाम , पता , व्यवसाय , सम्पर्क नम्बर ,अध्ययन का वर्ष , रुचि व अन्य जानकारी भेज सकेंगे ।


प्रधानाचार्य विनायक राज शुक्ला ने गठन का उद्देश्य बताते हुए कहा कि यह पूर्व छात्रों को अध्ययनरत व मातृ संस्था से जोड़ने के उद्देश्य से किया जा रहा है । किसी भी संस्था के लिए उसके पूर्व विधार्थी बहुत बड़ी निधि होते है । विद्यालय से शिक्षा ग्रहण करके जा चुके छात्र विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सेवाएँ दें रहें है । इससे विद्यालय को उनके अनुभवों का लाभ मिलेगा । ये छात्र अपनी मातृ संस्था को वित्तीय सहायता देने के साथ साथ अधोसंरचना विकास व उच्च शिक्षा में गुणात्मक अभिवृद्धि करने में सक्रिय भूमिका निभाएंगे । वर्तमान में प्रदेश - देश एवं अंतर्राष्टीय स्तर पर इस विद्यालय के छात्र अपनी सेवाएं दें रहें है । उन्हें वर्ष में एक बार विद्यालय में आमंत्रित किया जायेगा ।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->