15 अगस्त के बाद शुरू हो सकती है संसद - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Search This Blog

Breaking News

दिल्ली शराब घोटाला: ED के मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 26 अप्रैल तक बढ़ी*बिहार: RJD के पूर्व सांसद बुलो मंडल JDU में शामिल*यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह की अर्जी पर कोर्ट का फैसला सुरक्षित*TMC ने WB के राज्यपाल के खिलाफ चुनाव आयोग में की शिकायत, लोकसभा चुनाव में दखल देने का लगाया आरोप*लोकसभा चुनाव: BJP की 13वीं लिस्ट जारी, नारायण राणे को रत्नागिरी से टिकट*दिल्ली: AAP ने जारी किया MCD प्रत्याशी का नाम, वार्ड 84 के पार्षद महेश खिची होंगे उम्मीदवार*शुभेंदु अधिकारी की पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को चिट्ठी- मुर्शिदाबाद हिंसा की NIA जांच कराने की मांग*मुर्शिदाबाद: रामनवमी के जुलूस पर पथराव के बाद 7 लोग अस्पताल में भर्ती*RJD नेता की फिसली जुबान, मंच से बोले- रोहिणी आचार्य को हराना है*सलमान के घर शूटिंग के आरोपी सागर पाल के भाई सोनू से भी पूछताछ हुई || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Wednesday, July 8, 2020

15 अगस्त के बाद शुरू हो सकती है संसद


 कोरोना वायरस संकट काल के बीच संसद के मॉनसून सत्र की तैयारी भी शुरू हो गई हैं. 15 अगस्त के बाद अगस्त के तीसरे या फिर आखिरी हफ्ते में मॉनसून सत्र को बुलाया जा सकता है.

 कोरोना संकट की वजह से इस बार संसद की कार्यवाही कुछ अलग तरीके से होगी. संसद का ये सत्र लगभग एक महीने तक चलेगा, संसदीय नियमों के अनुसार इस सत्र को 23 सितंबर तक जारी रखना होगा.

 इस मॉनसून सत्र में सरकार को 11 अध्यादेशों को संसद के दोनों सदनो से पास कराना जरूरी है. अगर ऐसा नहीं होता है, तो अध्यादेश लैप्स हो जाएंगे और एक बार फिर से इन्हें कैबिनेट से मंजूरी दिलवानी होगी.

*नए नियम!*
• लोकसभा और राज्यसभा सांसदों के बैठने में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जाएगा.

• लोकसभा में राज्यसभा सांसदों की गैलरी, लोकसभा स्पीकर गैलरी, विजिटर गैलरी का उपयोग भी सांसदों के बैठने के लिए किया जाएगा.

• इस प्रकार राज्यसभा में लोकसभा सांसदों की गैलरी, राज्यसभा चैयरमेन गैलरी, विजिटर गैलरी का उपयोग भी सांसदों के बैठने के लिए किया जाएगा.

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->