उपजिलाधिकारी ने नगर पंचायत में संचालित अस्थाई गोवंश संस्थान आश्रय स्थल का किया निरीक्षण - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

धर्म के नाम पर आरक्षण संविधान संवत नहीं- केंंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह*CISF के हवाले होगी जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा, रिपोर्ट तैयार*अमित शाह एडिटेड वीडियो मामले में जांच के लिए 6 राज्यों में रवाना हुईं दिल्ली पुलिस की टीमें*उत्तराखंड: बारिश से बुझी कुमाऊं इलाके के जंगलों में लगी आग*बिहार: भागलपुर में एनएच-80 पर सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत*गुरुग्राम STF और दिल्ली पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन, लॉरेंस गैंग के 2 शूटर गिरफ्तार*पश्चिम बंगाल: बशीरहाट से BJP प्रत्याशी और संदेशखाली की पीड़िता को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा*5 मई को अयोध्या में रोड शो करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Wednesday, November 20, 2019

उपजिलाधिकारी ने नगर पंचायत में संचालित अस्थाई गोवंश संस्थान आश्रय स्थल का किया निरीक्षण





संतोष कौशल, सिद्धार्थनगर


डुमरियागंज सिद्धार्थनगर ।
उपजिलाधिकारी डुमरियागंज त्रिभुवन द्वारा बुधवार को नगर पंचायत में संचालित अस्थाई गोवंश संस्थान आश्रय स्थल का निरीक्षण किया गया । मौके पर 31 गाय पाई गई । जिनकी टैगिंग कराई गई थी भूसा भी उपलब्ध था । परंतु जगह अत्यंत कम थी ।
जगह की कमी को देखते हुए उपजिलाधिकारी द्वारा  आश्रय स्थल की गायों को कान्हा गोवंश आश्रय स्थल में स्थानांतरित करने के लिए अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत को निर्देशित किया गया ।



अधिकारी सौ - सौ गौ पालको की सूची कराये उपलब्ध 

डुमरियागंज सिद्धार्थनगर । बुधवार को एसडीएम डुमरियागंज त्रिभुवन द्वारा   खंड विकास अधिकारी डुमरियागंज, खंड विकास अधिकारी भनवापुर व  अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत को गौ पालको का पंजीकरण कराने हेतु फॉर्म प्रेषित किया गया ।
इस दौरान एसडीएम ने  अधिकारियों को निर्देशित  किया कि प्रत्येक विभाग 100 -100 गौ पालको की सूची उपलब्ध कराएं ।
एसडीएम ने कहा कि एक गौ पालक अधिकतम 4 गाय रख सकता है । एक गाय पालने के लिए 900 रुपया उसके खाते में सीधे प्रत्येक माह प्रेषित किया जाएगा । इस प्रकार किसान चार गाय पालकर 3600 रुपया प्रतिमाह अपने खाते में पा सकता है ।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->