बांग्लादेश🇧🇩 ने टीम इंडिया🇮🇳 को पहली बार दी टी-20🏏 में करारी शिकस्त👊* - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

धर्म के नाम पर आरक्षण संविधान संवत नहीं- केंंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह*CISF के हवाले होगी जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा, रिपोर्ट तैयार*अमित शाह एडिटेड वीडियो मामले में जांच के लिए 6 राज्यों में रवाना हुईं दिल्ली पुलिस की टीमें*उत्तराखंड: बारिश से बुझी कुमाऊं इलाके के जंगलों में लगी आग*बिहार: भागलपुर में एनएच-80 पर सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत*गुरुग्राम STF और दिल्ली पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन, लॉरेंस गैंग के 2 शूटर गिरफ्तार*पश्चिम बंगाल: बशीरहाट से BJP प्रत्याशी और संदेशखाली की पीड़िता को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा*5 मई को अयोध्या में रोड शो करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Monday, November 4, 2019

बांग्लादेश🇧🇩 ने टीम इंडिया🇮🇳 को पहली बार दी टी-20🏏 में करारी शिकस्त👊*



मुशफिकुर रहीम (60*) और सौम्या सरकार (39) की शानदार पारियों की बदौलत बांग्लादेश ने पहले टी-20 मुकाबले में भारत को सात विकेट से करारी शिकस्त दी है। इसके साथ ही बांग्लादेश ने टी-20 में भारत के खिलाफ इतिहास रच दिया है। टी-20 में भारत के खिलाफ बांग्लादेश की यह पहली जीत है। इससे पहले अब तक दोनों देशों के बीच खेले गए आठ मुकाबलों में सभी में उसके हिस्से में हार आई थी। दोनों टीमों के बीच यह नौवां मुकाबला था, जिसमें बांग्लादेश ने शानदार जीत दर्ज की।
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने तीन गेंदें शेष रहते ही 154 रन बनाकर यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत खराब रही। राहुल चाहर ने सलामी बल्लेबाज लिटन दास (07) को केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। इसके बाद युजवेंद्र चहल ने मोहम्मद नईम (26) को धवन के हाथों कैच आउट कराया। खलील अहमद ने सरकार को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद मुशफिकुर रहीम ने टीम को जीत तक पहुंचाया।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत निराशाजनकर रही। धमाकेदार शुरुआत करने वाले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा के रूप में भारत को पहला झटका लगा। वह केवल नौ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद सातवें ओवर में भारत को केएल राहुल के रूप में दूसरा झटका लगा।
10.2 ओवर में बांग्लादेश की टीम को श्रेयस अय्यर (22) के रूप मं तीसरी सफलता मिली। इसके बाद शिखर धवन के रूप में भारत का सबसे बड़ा विकेट गिरा। इसके अलावा डेब्यू ऑलराउंडर शिवम दुबे एक रन बनाकर चलते बने। ऋषभ पंत ने 27 रन का योगदान दिया। इसके बाद वॉशिंगटन सुंदर (14*) और क्रुणाल पांड्या (15*) रन बनाकर नाबाद लौटे।
*मैन ऑफ द मैच- मुशफिकुर रहीम*

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->