👉दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका🇱🇰 के बीच पहला टी20 हुआ टाई, सुपर ओवर में😱 हुआ फैसला - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

[Nation Watch - Magzine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Wednesday, March 20, 2019

👉दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका🇱🇰 के बीच पहला टी20 हुआ टाई, सुपर ओवर में😱 हुआ फैसला


दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को केपटाउन में खेले गए पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में सुपर ओवर में मात देकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 134-7 का स्कोर ही बना पाई, जिसका पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भी 20 ओवरों में 134-8 का स्कोर बनाया और यह मैच टाई हो गया। सुपर ओवर में मेजबान टीम ने 14 रन बनाए, जिसके बाद श्रीलंका को 15 रनों का लक्ष्य मिला और वो सिर्फ 5 रन ही बना पाए। डेविड मिलर को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आई श्रीलंका की शरुआत खराब रही और उन्होंने 7 के स्कोर तक निरोशन डिकवेला (0) और कुसल मेंडिस (0) के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कमिंदु फर्नान्डो ने जरूर एक छोर संभाले रखा, लेकिन दूसरे छोर से बल्लेबाज शरुआत को फायदा नहीं उठा पाए। श्रीलंका के लिए मेंडिस ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। हालांकि अंतिम ओवरों में बड़े शॉट नहीं खेल पाने के कारण श्रीलंका 134-7 का स्कोर ही बना पाई। एंडाइल फेलुकवायो ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और 10 ओवर तक उन्होंने क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स और फाफ डू प्लेसी के विकेट 52 के स्कोर तक गंवा दिए थे। यहां से डेविड मिलर (41) और वैन डर डुसेन (34) ने 68 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। दोनों खिलाड़ियों के आउट होने से मैच में एक बार फिर रोमांच बना। आखिरी ओवर में 5 रन की दरकार थी, लेकिन वो सिर्फ 4 रन ही बना पाए और यह मैच टाई हो गया।

सुपर ओवर में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डुसेन और मिलर आए और दोनों ने मलिंगा के ओवर में 14 रन बनाए। मिलर ने इस ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाया। सुपर ओवर में 15 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम इमरान ताहिर की बेहतरीन गेंदबाजी के खिलाफ सिर्फ 5 रन ही बना पाए और इस मैच को हार गए।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->