उन्नाव- विकास खण्ड बीघापुर क्षेत्र मे अगर कोई दबंग है तो उसके आगे किसी की नहीं चलती, शासन हो या प्रशासन सब उस दबंग के आगे घुटने टेक देता है। इतना ही नहीं गरीब को उस दबंग के कहने पर उत्पीड़ित करने का कार्य भी करता है। - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

युवा, महिला, गरीब और किसान हमारी प्राथमिकता- CM योगी आदित्यनाथ*कर्नाटक: मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में रामलला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज से मिले PM मोदी*मुजफ्फरनगर: बिल्डिंग के मलबे में गिरे मजदूरों में से 2 की मौत, 19 को किया गया रेस्क्यू*इजरायल के पक्ष में खुलकर उतरा ब्रिटेन, बोला- हम इजरायल और वहां के लोगों के साथ*ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक बोले- हम इजरायल और उसके लोगों के साथ खड़े हैं*ED की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Wednesday, August 1, 2018

उन्नाव- विकास खण्ड बीघापुर क्षेत्र मे अगर कोई दबंग है तो उसके आगे किसी की नहीं चलती, शासन हो या प्रशासन सब उस दबंग के आगे घुटने टेक देता है। इतना ही नहीं गरीब को उस दबंग के कहने पर उत्पीड़ित करने का कार्य भी करता है।

रिपोर्ट , प्रमोद सिंह ,


 ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है विकास खण्ड बीघापुर की ग्राम सभा अकवाबाद का, जहां बुजुर्ग शिव कुमार शर्मा पुत्र ईश्वर दीन शर्मा का कहना है कि उनका वर्षों पुराना मकान जर्जर हो कर गिर रहा था ।

 जिसकी एक कोठरी को फिर से निर्मित करने के लिए कार्य प्रारम्भ किया तो गाँव के ही दबंग अभिमन्यु सिंह पुत्र ठाकुरदीन, धर्मेंद्र सिंह,  पुत्रअभिमन्यु सिंह व ऋशु सिंह आदि ने मेरी जमीन पर जबरन रास्ता निकालने के लिए झगड़ा करते हैं और जान से मारने की धमकी देते हैं।इतना ही नहीं मेरी दीवार को जबरन गिरा दिया और गाँव से भाग जाने की धमकी भी दे रहे हैं।

अभिमन्यु सिंह आदि ने गाँव का पुराना रास्ता बंद कर रखा है और मेरी जमीन पर जबर्दस्ती नया रास्ता बनाना चाहते हैं।उच्च राजनैतिक संरक्षण प्राप्त उक्त दबंग लोगों के आगे शासन प्रशासन भी नतमस्तक है।

 मेरे द्वारा उपजिलाधिकारी बीघापुर, जिलाधिकारी उन्नाव, विधान सभा अध्यक्ष, मुख्य मंत्री, प्रधान मंत्री व राष्ट्र पति तक को भेजे गए शिकायती पत्रों के बावजूद भी कोई मदद नहीं मिल रही है।
अब सवाल यह उठता है कि क्या दबंगों के आगे गरीबों को अपने घर द्वार छोड़ कर गाँव छोड़ कर चले जाना चाहिए? आखिर क्यों शासन प्रशासन के लोग पीड़ित के बजाय दबंग की ही मदद कर रहा है?

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->