शाहजहाँपुर जलालाबाद के बाद आज निगोही में भी जनसेवा केन्द्र संचालको ने सामूहिक रूप से केन्द्र सरेंडर कर दिये। पूरे जनपद में केन्द्र संचालक सामूहिक सरेंडर की बना रहे योजना - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

कांग्रेस की सोच विकास विरोधी, बाड़मेर में बोले पीएम मोदी*मुंबई: 2019 अंडरवर्ल्ड जबरन वसूली कॉल मामले में दाऊद के भतीजे सहित 3 बरी*कौन क्या खा रहा इस पर राजनीति हो रही है: RJD नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी*कोयंबटूर: चुनाव प्रचार के दौरान NDA-INDIA ब्लॉक के कार्यकर्ताओं में झड़प, सात घायल*बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट के आरोपियों को हमने 2 घंटे में गिरफ्तार कर लिया: ममता बनर्जी*मोस्ट वांटेड नक्सली कमांडर हिडमा की तलाश में जुटी IB और NIA टीम*'इस बार यूपी की सभी 80 लोकसभा सीट जीतेंगे', मुरादाबाद में बोले अमित शाह*मनीष सिसोदिया ने अदालत में लगाई अर्जी, चुनाव प्रचार के लिए मांगी अंतरिम जमानत || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Saturday, July 7, 2018

शाहजहाँपुर जलालाबाद के बाद आज निगोही में भी जनसेवा केन्द्र संचालको ने सामूहिक रूप से केन्द्र सरेंडर कर दिये। पूरे जनपद में केन्द्र संचालक सामूहिक सरेंडर की बना रहे योजना



शाहजहाँपुर :निगोही जनसेवा केन्द्र संचालकों निर्धारित मूल्य पर काम करने में असमर्थता जताते हुये सामूहिक रूप से अपने-अपनेे केन्द्र उपजिलाधिकारी के समक्ष सरेन्डर कर दिये।
एसडीएम को दिये गये पत्र में बताया है कि वर्ष 2013 से जनसेवा केन्द्र चलाते आ रहे हें जिसमें ई-डिस्ट्रिक्ट आय जाति निवास के निर्धारित मूल्य वर्ष 2013 से अब तक लगभग 600 प्रतिषत बढ़ा दिये गये हैं जबकि केन्द्र संचालकों का कमीशन 13 रूपये से 3 रूपये रह गया है। प्रमाण पत्र आॅनलाइन करने के बाद सात दिवसों में प्रमाण पत्र जारी करने की रसीद मिलती है जो कि कभी-कभी एक माह बाद भी जारी होते हैं। जिसको लेकर ग्राहक केन्द्रों पर हंगामा कटते हैं जबकि गलती तहसील कर्मियों की होती है। इनके स्टेटस को बार-बार देखना पड़ता है। इसके अलावा केन्द्र संचालक को बिजली आफिस मेंटीनेंस व अन्य खर्चों करने पड़ते हैं इस कमीषन में केन्द्र संचालकों का कहना है कि उनका जीवन निर्वाह हो पाना असम्भव है। ऐसी परिस्थितियों में केन्द्र संचालकों ने काम करने में असमर्थता जताते हुये ई-डिस्ट्रिक की सभी सेवायें सामहिक रूप से बन्द करने का पत्र सौंपा है। सूत्रों के अनुसार पता चला है की केन्द्र संचालक पूरे जनपद में सामूहिक केन्द्र बन्द करने की योजना बना रहे है। इस दौरान जनसेवा केन्द्र संचालकों में सोनू कुमार  लोकेश शर्मा ,राहुल सिंह , रितेश वर्मा ,  र प्रकाश राठौर , रामवीर सिंह, उदयपाल कश्यप आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->