हम सब का एक ही नारा , पालीथीन को हटाना लक्ष्य हमारा - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

युवा, महिला, गरीब और किसान हमारी प्राथमिकता- CM योगी आदित्यनाथ*कर्नाटक: मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में रामलला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज से मिले PM मोदी*मुजफ्फरनगर: बिल्डिंग के मलबे में गिरे मजदूरों में से 2 की मौत, 19 को किया गया रेस्क्यू*इजरायल के पक्ष में खुलकर उतरा ब्रिटेन, बोला- हम इजरायल और वहां के लोगों के साथ*ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक बोले- हम इजरायल और उसके लोगों के साथ खड़े हैं*ED की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Tuesday, July 31, 2018

हम सब का एक ही नारा , पालीथीन को हटाना लक्ष्य हमारा



बंडा / शाहजहांपुर

 आज आशा, आगनवाड़ी ,एनम सहित बंडा के सी एच सी स्वास्थ्यकर्मियो ने पॉलिथीन को लेकर बन्डा के प्रमुख मार्गों पर जनजागरूकता रैली निकाली ।
    चिकित्सा अधीक्षक डा. मनोज कुमार मिश्रा के दिशानिर्देशन मे डा. रिजवान खान ने पालीथीन के प्रति जनजागरुकता रैली को हरी झण्डी दिखाई । रैली मे  न सडे. न गले पालीथीन पर्यावरण के लिए  विनाशक वस्तु है । मूक प्राणियों के बारे मे सोचिए पालीबैग का उपयोग छोडिये आदि नारों के साथ हाथों मे स्लोगन की पट्टी लेकर आशाओ ,आगनवाड़ी कार्यकत्रियो व स्वास्थ्यकर्मियों ने विभिन्न मार्गो पर लोगों से पालीथीन प्रयोग न करने की अपील की । रैली को सम्बोधित करते हुए डा. संदीप शुक्ला ने कहा कि पालीथीन का बढता प्रचलन मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।पालीथीन    पशुओ के पेट मे जाकर आतो मे फस जाती है जिससे पशु मर जाते हैं। डीएच विवेक वर्मा ने कहा कि पालीथीन पर्यावरण के लिये चुनौती बन गयी है ।यह पर्यावरण के साथ कृषि उपज को भी प्रभावित कर रही है । कृषि योग्य भूमि बेकार हो रही है । राजीव शुक्ला ने कहा कि पालीथीन मे हानिकारक रंग खाद्य पदार्थों के सम्पर्क मे आकर मानव स्वास्थ्य को अत्यधिक हानि पहुंचा रहे हैं। प्रभारी अपर शोध अधिकारी जनमेजर सिंह ने सभी से स्वयं व आसपास के लोगों को पालीथीन के प्रति जागरूक करने को कहा। रैली मे राजेश पाण्डेय,दिनेश कुमार , फरहा बी ,रामनरेश , जैनेन्द्र कुमार, अनुराग गुप्ता,रामजीवन सहित तमाम आशाए, आगनवाड़ी कार्यकत्री मौजूद रहीं ।

🖋 राजीव कुमार कुशवाहा पत्रकार बंडा/  आज की सत्ता तहसील प्रभारी पुवायां 🖋

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->