बंडा / शाहजहांपुर - सपाइयों ने किसानों के गन्ना भुगतान को लेकर गन्ना चीनी मिलों के गेट पर किया धरना प्रदर्शन aaj ki satta - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

[Nation Watch - Magzine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Sunday, July 29, 2018

बंडा / शाहजहांपुर - सपाइयों ने किसानों के गन्ना भुगतान को लेकर गन्ना चीनी मिलों के गेट पर किया धरना प्रदर्शन aaj ki satta

बंडा / शाहजहांपुर
आज सपा कार्यकर्ताओं ने किसानों के गन्ना भुगतान को लेकर चीनी  मिल मकसूदापुर के गेट पर धरना प्रदर्शन किया और कहा कि यूपी व केंद्र सरकार ने किसानों के गन्ना का भुगतान 14  दिन के अंदर देने का वायदा किया था । लेकिन किसानों  के गन्ना का 14 दिन के अंदर भुगतान मिलना बड़ा मुश्किल पड़ गया और उन्हें अपने गन्ने को डालने के लिए काफी दिक्कतें खड़ी हो गई। सपा के पूर्व सांसद मिथिलेश कुमार ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि BJP सरकार किसानों के लिए बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है और किसानों के हित में अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया । वर्ष  2017-2018  में  गन्ना किसानों  का  पूरे प्रदेश में लगभग 15000  करोड़ रुपए चीनी मिल  मालिकों द्वारा अभी तक भुगतान नहीं किया गया । किसान भाई बड़ी मेहनत और लगन के साथ अपनी फसलों को किसी तरह से पैदा करते हैं और उन्हें समय से भुगतान नहीं मिल पाता है । और सांसद ने कहा विगत वर्ष में आलू, गेहूं,धान व किसानों को अपनी उत्पादन लागत का मूल्य ना मिलने से भारी निराशा हुई । जिसके कारण दर्जनों किसानों ने आर्थिक तंगी के कारण आत्महत्या कर ली  । परंतु भाजपा सरकार ने उनके परिवारों की कोई मदद नहीं की । जबकि किसानों की परेशानियों का समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री अखिलेश यादव जी ने समय-समय पर सदन के माध्यम से तथा पत्रकार वार्ता के माध्यम से किसानों की समस्याओं के समाधान हेतु निरंतर मांग की है । और कहा बीजेपी सरकार में निरंतर गुंडागर्दी बढ़ती जा रही है ना ही महिलाओं को सुरक्षा प्रधान की जा रही है । और अत्याचार बलात्कार काफी जोरों पर दिख रहा है यह सरकार किसान विरोधी सरकार हैं । किसानों गन्ना के भुगतान को लेकर  सपा कार्यकर्ताओं ने आज DM को राज्यपाल के नाम ज्ञापन ज्ञापन दिया । ज्ञापन नायब तहसीलदार द्वारा लेने के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने अपना धरना समाप्त किया। रामवीर,छत्रपाल यादव,प्रधान शमशाद खान,प्रधान पति मोहम्मद इसाक उर्फ बड़े लल्ला,राजीव गंगवार,मैकूलाल यादव आदि सपा कार्यकर्ता धरने में मौजूद रहे ।
🖋 राजीव कुमार कुशवाहा पत्रकार बंडा 🖋

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->