मुंब्रा। शहर में रोजेदारों ने अलविदा जुमा की नमाज़ अदा की इस दौरान उलेमाओं ने अलविदा रोजे की फजीलत बयां की - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे कमलनाथ* जयपुर: झोटवाड़ा इलाके में PNB बैंक में फायरिंग, बैंक मैनेजर घायल* हरियाणा के किसानों का फसली लोन पर ब्याज और जुर्माना माफ- CM खट्टर* कांग्रेस के युवराज ने काशी के युवाओं को नशेड़ी कहा- पीएम मोदी ने राहुल पर साधा निशाना* मोदी की गारंटी, मतलब काम पूरा होने की गारंटी: वाराणसी में बोले PM*समाजवादी पार्टी के बाहुबली नेता उदय भान सिंह की जमानत याचिका पर SC में 5 अप्रैल को सुनवाई*वाराणसी दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे साथ*बिहार विधान परिषद की 11 सीटों के लिए 21 मार्च को चुनाव*जयपुर: सवाई मानसिंह अस्पताल में शख्स को चढ़ाया गलत ग्रुप का ब्लड, मौत*पश्चिम बंगाल: फरार शाहजहां शेख के खिलाफ सड़कों पर उतरा पूरा गांव* [Nation Watch - Magzine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Friday, June 15, 2018

मुंब्रा। शहर में रोजेदारों ने अलविदा जुमा की नमाज़ अदा की इस दौरान उलेमाओं ने अलविदा रोजे की फजीलत बयां की

नमाज के बाद इमाम ने रोजेदारों को बताया कि नमाज के दौरान वे अल्लाह से रूबरू होते हैं और उसके सभी गुनाह माफ हो जाते हैं। इस दौरान शहर की तमाम मस्जिदों में जबरदस्त भीड़ रही। मनपा की ओर से भी मुस्लिम इलाकों में सफाई के विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं।



 गौरतलब है कि रमजान माह का आखिरी अशरा हैं। आखिरी अशरा इबादत का माना जाता है। यूं तो रमजान माह इबादत का है, लेकिन आखिरी अशरे में शब-ए-कद्र की रात होने से इसकी फजीलत बढ़ जाती हैं। अलविदा जुमा भी इसी अशरे में आता है। शुक्रवार को रमजान माह का अलविदा जुमा होने के कारण सुबह से ही चहल-पहल दिखाई दी। मस्जिदों में उलमाओं ने अलविदा जुमा पर रोशनी डाली और खुतबे में अलविदा जुमा व अलविदा रमजान पर प्रकाश डाला और खुतबा सुनने के बाद नमाज हुई।


नमाज के बाद उलेमाओं ने देश व दुनिया में शांति व अमन की दुआ मांगी। लाखों हाथों ने भाईचारे व एकता बनी रहे कि अल्लाह से दुआ मांगी। अलविदा जुमा की नमाज के लिए पुलिस प्रशासन भी चाक-चैबंद रहा और चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात रही। वहीं बाजारों में भी ईद के मद्देनजर काफी भीड़ नजर आ रही है। उलेमाओं के मुताबिक अगर चांद दिखाई दिया तो कल यानी शनिवार को ईद होगी और सुबह ईद की नमाज़ अदा की जाएगी। पुलिस प्रशासन की ओर शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर पुलिस फोर्स तैनात किए गए हैं। वहीं ट्रैफिक पुलिस को भी निर्देश दिए गए है कि ईद नमाज के दौरान मस्जिद की ओर किसी तरह का वाहन न जाएं और ट्राफिक व्यवस्था बनी रहे। वहीं पुलिस के उच्च अधिकारियों ने अपने सभी पुलिस स्टेशन को अपने-अपने क्षेत्रों में गश्त करने व अफवाहें फैलाने वालों पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश के दे रखे थे।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->