चारबाग होटल अग्निकांड रीता बहुगुणा पहुंची सिविल अस्पताल, जाना पीड़ितों का हाल - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे कमलनाथ* जयपुर: झोटवाड़ा इलाके में PNB बैंक में फायरिंग, बैंक मैनेजर घायल* हरियाणा के किसानों का फसली लोन पर ब्याज और जुर्माना माफ- CM खट्टर* कांग्रेस के युवराज ने काशी के युवाओं को नशेड़ी कहा- पीएम मोदी ने राहुल पर साधा निशाना* मोदी की गारंटी, मतलब काम पूरा होने की गारंटी: वाराणसी में बोले PM*समाजवादी पार्टी के बाहुबली नेता उदय भान सिंह की जमानत याचिका पर SC में 5 अप्रैल को सुनवाई*वाराणसी दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे साथ*बिहार विधान परिषद की 11 सीटों के लिए 21 मार्च को चुनाव*जयपुर: सवाई मानसिंह अस्पताल में शख्स को चढ़ाया गलत ग्रुप का ब्लड, मौत*पश्चिम बंगाल: फरार शाहजहां शेख के खिलाफ सड़कों पर उतरा पूरा गांव* [Nation Watch - Magzine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Tuesday, June 19, 2018

चारबाग होटल अग्निकांड रीता बहुगुणा पहुंची सिविल अस्पताल, जाना पीड़ितों का हाल



लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के समीप स्थित होटल विराट इंटरनेशनल में मंगलवार सुबह लगी भयंकर आग में अब तक एक बच्ची और एक महिला समेत पांच की मौत की हो चुकी है। तीन लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। आग की वजह से होटल पूरी तरह जलकर खाक हो गया है ।

फिलहाल, रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है और सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। विराट इंटरनेशनल में लगी आग ने बगल के एसएसजी इंटरनेशनल होटल को भी अपनी चपेट में ले लिया। दोनों ही होटल पूरी तरह जलकर खाक हो गए। वहीं, पांच गंभीर रूप से झुलसे लोगों में से एक बच्ची, एक महिला और तीन अन्य की ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गई। तीन अन्य घायलों की भी स्थिति गंभीर बनी हुई है ।

वहीं हादसे की सूचना मिलते ही पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी भी मौके पर पहुंची और राहत कार्य का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि घटना दुखद है। ऐसी घटना दोबारा न हो इसकी व्यवस्था की जाएगी। जोशी ने कहा कि मामले की जांच मजिस्ट्रेट से करवाई जाएगी। इसके बाद वह वहां से सीधे सिविल अस्पताल पहुंची और भर्ती मरीजों का भी हालचाल जाना ।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने ट्वीट कर अग्निकाण्ड में हुई लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। साथ ही घायल हुए लोगों के समुचित इलाज के निर्देश दिए है।

बता दें की लखनऊ चारबाग में होटल में लगी भीषण आग की चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई और कई लोग बुरी तरह झुलस गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है । इसपर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख, और घायलों को 50-40 हजार की आर्थिक मदद की घोषणा की है । साथ ही  इस मामले की जांच आईजी लखनऊ जोन को सौंप दी है ।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->