अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी वकील माइकल कोहन के कार्यालय में छापा... - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे कमलनाथ* जयपुर: झोटवाड़ा इलाके में PNB बैंक में फायरिंग, बैंक मैनेजर घायल* हरियाणा के किसानों का फसली लोन पर ब्याज और जुर्माना माफ- CM खट्टर* कांग्रेस के युवराज ने काशी के युवाओं को नशेड़ी कहा- पीएम मोदी ने राहुल पर साधा निशाना* मोदी की गारंटी, मतलब काम पूरा होने की गारंटी: वाराणसी में बोले PM*समाजवादी पार्टी के बाहुबली नेता उदय भान सिंह की जमानत याचिका पर SC में 5 अप्रैल को सुनवाई*वाराणसी दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे साथ*बिहार विधान परिषद की 11 सीटों के लिए 21 मार्च को चुनाव*जयपुर: सवाई मानसिंह अस्पताल में शख्स को चढ़ाया गलत ग्रुप का ब्लड, मौत*पश्चिम बंगाल: फरार शाहजहां शेख के खिलाफ सड़कों पर उतरा पूरा गांव* [Nation Watch - Magzine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Wednesday, April 11, 2018

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी वकील माइकल कोहन के कार्यालय में छापा...

न्यूयॉर्क। संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी वकील माइकल कोहन के कार्यालय में छापा मारकर पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल से संबंधित दस्तावेंजों सहित अन्य बैंक रिकॉर्ड जब्त किए। कोहन लंबे समय से राष्ट्रपति ट्रंप के साथी हैं और उन्होंने इस साल की शुरुआत में स्वीकार किया था कि उन्होंने स्टॉर्मी डेनियल को भुगतान करने के लिए 2016 में एक लिमिटेड लायबिलिटी कंपनी बनाई थी। स्टॉर्मी ने साल 2006 में ट्रंप के साथ अफेयर का खुलासा किया था, जिससे व्हाइट हाउस ने इनकार किया है।

छापेमारी में दर्जनभर एफबीआई एजेंट शामिल थे

उनके अटॉर्नी स्टीफन रेयान ने सीएनएन को बताया कि न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले के अटॉर्नी कार्यालय ने सोमवार को सिलसिलेवार सर्च वारंट जारी किए थे, जिसके तहत कोहन और उनके मुवक्किलों से संबंधित कई दस्तावेजों को जब्त किया गया। सोमवार को हुई इस छापेमारी की प्रक्रिया के तहत लियोउ रेजेंसी होटल में भी छापा मारा गया, जहां कोहन ठहरे हुए थे। इस छापेमारी में लगभग दर्जनभर एफबीआई एजेंट शामिल थे। एफबीआई ने ट्रंप और कोहन के बीच संचार सामग्री सहित ईमेल, कर दस्तावेज और बिजनेस रिकॉर्ड भी जब्त किए हैं।

अपमानजनक स्थिति और देश पर हमला करार दिया

रेयान ने इस तलाशी को पूरी तरह से अनुपयुक्त और अनावश्यक बताया। सीएनएन के मुताबिक, हालांकि, ट्रंप ने इस कदम को अपमानजनक स्थिति और देश पर हमला करार दिया। व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने कहा कि ट्रंप टीवी रिपोर्ट्स पर नजर बनाए हुए हैं और राष्ट्रपति इस छापेमारी की खबर प्रसारित होने से पहले ही इसके बारे में जानते थे। ट्रंप ने सोमवार को कहा, “यह बेहूदा है। यह अब हास्यास्पद हो रहा है। पक्षपात का एक नया स्तर।” हालांकि, मुलर के कार्यालय और न्याय विभाग ने अबी तक सोमवार को हुई इस छापेमारी पर कोई टिप्पणी नहीं की है। 



सुहेल सिद्दीकी,लखनऊ 
Edited by....सचिन श्रीवास्तव 
11-04-2018

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->