राबड़ी ने नीतीश को लिखी चिट्ठी................ - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

कर्नाटक: बेंगलुरु के मतदान केंद्र के बाहर BJP और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प*पहलवान Vs बृजभूषण केस: राउज एवेन्यू कोर्ट आज 4 बजे कुछ मुद्दों पर सुनाएगा फैसला*RJD और कांग्रेस के शासन में बैलेट पेपर के नाम पर लूटा गया लोगों का हक: पीएम मोदी*सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मत पेटियां लूटने वालों को लगा झटका: पीएम मोदी*दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 8 मई तक बढ़ी*पश्चिम बंगाल: संदेशखाली में CBI की छापेमारी, भारी मात्रा में बरामद किए गए गोला-बारूद और हथियार*दिल्ली: AAP और BJP पार्षदों के हंगामे के कारण नहीं हो सकी सदन की पहली बैठक*मालदा में पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, बोले- TMC ने बंद किए विकास के दरवाजे*संजय सिंह ने BJP को बताया दलित विरोधी, कहा- दिल्ली का मेयर बनने वाला था दलित का बेटा*बंगाल BJP चीफ ने TMC कार्यकर्ताओं पर लगाया पोलिंग एजेंट को पीटने का आरोप || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Thursday, April 12, 2018

राबड़ी ने नीतीश को लिखी चिट्ठी................

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ बिहार विधान परिषद में विरोधी दल की नेता और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की सुरक्षा में कटौती किये जाने को लेकर सियासत तेज हो गयी है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के आवास की सुरक्षा घटाए जाने से उनके बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत आरजेडी के कार्यकर्ता नाराज हैं. राबड़ी ने घर की सुरक्षा में तैनात बाकी गार्ड्स को भी लौटा दिया है. पार्टी के विधायक भी अपनी सुरक्षा वापस करने का मन बना रहे हैं. दूसरी ओर, पुलिस का कहना है कि लालू प्रसाद के परिवार की सुरक्षा न बढ़ाई गई है और न घटाई गई हैं.

सुरक्षा कटौती के बाद भड़की राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को खूब खरी खोटी सुनायी. राबड़ी देवी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेरे आवास पर छापेमारी हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने साथ सीबीआई लेकर आये थे. राबड़ी ने कहा कि आवास लेना चाहते हैं, तो यह लोग आवास भी ले लें. वे लोग डरने वाले नहीं हैं. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता जवाब देगी. राबड़ी देवी ने गुस्से में कहा कि जान लेने की कोशिश में है सरकार. जान भी ले ले. हमलोग जान देने को तैयार हैं.
राबड़ी देवी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि लालू परिवार को खत्म करने की साजिश रची जा रही है. इस साजिश में नीतीश कुमार और सुशील मोदी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि रात के नौ बजे सुरक्षा में कटौती की गयी. लोग देखें कि यह सरकार क्या कर रही है. मुझे और मेरे परिवार को मारने की साजिश रची जा रही है.  उन्होंने कहा कि दो चार गो सिपाही लेकर हम क्या करेंगे. हमें नहीं चाहिए सुरक्षा. राबड़ी ने कहा कि दिन-रात जनता के लिए हमारा दरवाजा खुला रहता है. सरकार ने पूरी तरह मरवाने का मन बना लिया है. वहीं इस कार्रवाई के बाद सियासत तेज हो गयी है, जदयू ने इसे कानूनी कार्रवाई बताया है. वहीं राजद नेताओं का कहना है कि यह ईर्ष्या वश कार्रवाई की गयी है.

                                          राबड़ी ने नीतीश को लिखी चिट्ठी








लालू परिवार के किसी भी सदस्य की न ही सुरक्षा बढ़ाई गई है और न ही हटाई गई. जिनके नाम से सुरक्षा गार्ड की तैनाती की जाती है, उनकी गैरहाजरी में वे सुरक्षाकर्मी अपने स्थान पर वापस हो जाते हैं.
बच्चू सिंह मीना
पुलिस महानिरीक्षक (सुरक्षा)


नीतीश कुमार पर तेजस्वी के इतने ज्यादा गुस्से की वजह है लालू यादव के परिवार को लगा डबल झटका. पहले राबड़ी देवी के घर पर सीबीआई की रेड पड़ी और फिर उनकी सुरक्षा में कटौती कर दी गई. रेड के दौरान चार घंटे तक राबड़ी देवी और उनके दोनों बेटों से सीबीआई ने कई सवाल किए. दरअसल, सीबीआई ने रेल टेंडर घोटाले में पूछताछ के लिए राबड़ी देवी को नोटिस भेजा था लेकिन बार-बार बुलाने पर भी जब राबड़ी हाजिर नहीं हुईं तो सीबीआई ही उनके घर पहुंच गई. अभी सीबीआई रेड पर आरजेडी नेताओं-कार्यकर्ताओं का गुस्सा शांत भी नहीं हुआ था कि सुरक्षा में कटौती का विवाद भी सामने आ गया.
नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने लिखा, ”नीतीश जी, और निम्नस्तर पर उतरिए. मेरी माता श्रीमती राबड़ी देवी जी ने पूर्व सीएम की हैसियत से प्राप्त सुरक्षा, मेरे भाई को विधायक के नाते और मुझे नेता प्रतिपक्ष के नाते प्राप्त सुरक्षा को बिहार के सीएम नीतीश कुमार को वापस सौंप रहे हैं, ताकि वो तुच्छ ईर्ष्यालु कार्य छोड़ सकारात्मक कार्यों पर ध्यान केन्द्रित कर सके. विगत 10 महीने से सुरक्षा की श्रेणी निर्धारित करने और बढ़ाने के लिए अनेकों बार नीतीश कुमार के अधीन गृह विभाग को लिखा, लेकिन ईर्ष्यावश बहाने दर बहाने किए. नीतीश कुमार बढ़ाने की बजाय इसमें कटौती कर रहे है. आज CBI पूछताछ के बाद नीतीश कुमार ने तुरंत हाउस गार्डस को हटाने का आदेश दिया है“.

तेजस्वी यादव ने लिखा ”हम नीतीश कुमार की तरह डरपोक और बुज़दिल नहीं, जो अपनी सुरक्षा के लिए 800 जवान तैनात रखेंगे. हमारे द्वारा लौटाए हुए सुरक्षाकर्मियों को नीतीश कुमार अपनी सुरक्षा में लगा कर संख्या बल बढ़ा कर संतुष्टि प्राप्त कर सकते है. हम गरीब जनता के बीच रहते हैं. जनता ही हमारी असल प्रहरी है. आज दिन में नीतीश कुमार ने असंवैधानिक तरीके से मुझे नेता प्रतिपक्ष के नाते कैबिनेट मंत्री के समान प्राप्त अधिकारों को दरकिनार करते हुए सरकारी आवास खाली करने का नोटिस निर्गत करवाया है और शाम को परिवार की सुरक्षा कटौती के लिए दूत भेज दिए.“
इस बीच, जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि संविधान से ऊपर कोई नहीं है. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद जेल में हैं, अब उनकी सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी तो वापस होंगे ही.




सुहेल सिद्दीकी,लखनऊ 

Edited by....सचिन श्रीवास्तव 

12-04-2018












No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->