सिद्धार्थनगर - सत्संग, भक्ति और परमपिता परमेश्वर पर दृढ़ विश्वास हो तो कोई काम कठिन नहीं : मोहन दास शास्त्री - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

दुमका पेट्रोल कांड: कोर्ट ने दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई*शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव*'डराना-धमकाना कांग्रेस की संस्कृति', CJI को वकीलों की चिट्ठी पर बोले पीएम मोदी*विस्थापित कश्मीरी पंडित अब कर सकेंगे मतदान, EC ने जारी की अधिसूचना*बिहार में 16 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी ओवैसी की AIMIM पार्टी*अरविंद केजरीवाल की पत्नी बोलीं- CM की तबीयत खराब है, शुगर लेवल भी हाई*दिल्ली CM केजरीवाल को नहीं मिली कोर्ट से राहत, 1 अप्रैल तक बढ़ी ईडी रिमांड*केजरीवाल की सेहत ठीक नहीं, उन्हें परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवाल || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Saturday, June 25, 2022

सिद्धार्थनगर - सत्संग, भक्ति और परमपिता परमेश्वर पर दृढ़ विश्वास हो तो कोई काम कठिन नहीं : मोहन दास शास्त्री





संतोष कौशल


बिस्कोहर । नगर पंचायत बिस्कोहर के हनुमानगढ़ ज्ञान लोक नारद कुटी मंदिर पर चल रही नौ दिवसीय श्रीहनुमत महायज्ञ के तीसरे दिन शुक्रवार रात कथा व्यास मोहन दास शास्त्री ने ध्रुव चरित्र की कथा सुनाते हुए कहा कि सत्संग, भक्ति और परमपिता परमेश्वर पर दृढ़ विश्वास हो तो कोई काम कठिन नहीं होता। भक्ति मन को निर्मल कर अच्छे विचारों को उत्पन्न करती है। उन्होंने कहा कि आज हम देखते हैं कि बच्चे छोटी सी उम्र में अपराध करने लगते हैं। यह सब संस्कारों की कमी के कारण होता है। इससे विकृत विचार मन में आते हैं। इसीलिए जन्म से ही बच्चे को सत्संग और अच्छे संस्कार देना चाहिए। ध्रुव के अंदर नैतिक गुण होने के कारण अपमानित होने के बाद भी उसने अपनी विमाता के प्रति द्वैष नहीं रखा और अपनी मां की प्रेरणा से कठिन तप किया और वह पद प्राप्त किया जो बड़े-बड़े ऋषि मुनि वर्षों की तपस्या के बाद नहीं प्राप्त कर सके। मन की निर्मलता से परमात्मा की प्राप्ति सहज में ही हो जाती है।

इस अवसर पर यज्ञ संरक्षक देवरामदास वेदांती , नागा बाबा , मुख्य यजमान हरिश्चंद्र गुप्ता , अमरनाथ पांडेय , सुधीर कुमार त्रिपाठी , राजेश यादव , राजेंद्र गुप्ता , सचिन, गौकरण पाठक , अजय मौर्या सहित सैकड़ों श्रृद्धालु उपस्थित रहें।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->