4 साल में इतनी बड़ी संख्या में भर्तियां पहले कभी नहीं हुई - सीएम योगी - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

600 से ज्यादा वकीलों ने CJI को लिखा पत्र, खास समूहों को लेकर चिंता जताई गई*40 सालों से DM बंगले का किराया नहीं जमा होने पर लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी का नोटिस*उत्तराखंड: नानकमत्ता में डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या*प्रयागराज: अतीक गैंग का शूटर और शाइस्ता परवीन का खास बल्ली पंडित गिरफ्तार*ED के समन पर आज नहीं पेश होंगी महुआ मोइत्रा, निर्वाचन क्षेत्र कृष्णानगर में प्रचार करने जाएंगी TMC नेता*कोलकाता एयरपोर्ट पर ऑन ड्यूटी CISF जवान ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली*कोटा में NEET की तैयारी करने वाली लखनऊ की छात्रा ने की आत्महत्या*उत्तराखंड के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत को फिर ED का समन, 2 अप्रैल को बुलाया*उत्तर प्रदेश: उन्नाव के बांगरमऊ इलाके की कपड़ा मार्केट में लगी आग*पाकिस्तान: 5 चीनी नागरिकों की मौत के मामले में जॉइंट इन्वेस्टिगेशन शुरू || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Saturday, March 13, 2021

4 साल में इतनी बड़ी संख्या में भर्तियां पहले कभी नहीं हुई - सीएम योगी

लोकभवन में शनिवार को 271 खंड शिक्षा अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में सीएम योगी ने सभी नव चयनित खंड शिक्षा अधिकारियों को शुभकामनाएं दी। योगी ने कहा कि युवाओं को पारदर्शी तरीके से नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है।

आप बड़ी संख्या में खंड शिक्षा अधिकारियों की नियुक्ति हुई है, सभी के मन मे भाव रहा होगा कि आप खंड शिक्षा अधिकारियों के रूप में आएंगे। पहले की सरकार में धनबल और बाहुबल का प्रयोग होता था, और जाति और धर्म देखकर नियुक्ति दी जाती थी लेकिन हमने तस्वीर बदली है। हमने पहले की तय किया था कि कहीं भी भर्ती में भ्रष्टाचार हुई तो संबंधित विभाग के जिम्मेदार दोषी माने जाएंगे।

योगी ने कहा कि इससे पहले कभी भी 4 साल में इतनी बड़ी संख्या में भर्ती हुई है। पीएसी की 54 कंपनी पिछली सरकार ने बन्द कर दी थी। जिस प्रदेश की पुलिस बल की संख्या 3 लाख होनी चाहिए थी, वो सवा लाख तक सीमित हो गई थी। पहले भ्रष्टाचार होता था, पिछली सरकार में परिवार के मामा, चाचा, भाई सभी ने लूट खसोट किया। विकास को बाधित किया। पहले जाति और पैसा दोनों देखा जाता था। इन सबका खामियाजा प्रदेश की जनता भुगतती थी। 

इसस पहले बेसिक शिक्षामंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि पिछले चार साल में बेसिक शिक्षा विभाग में जो काम हुए है। उसको गिनाने में बहुत समय लग जायेगा। सीएम योगी के रहते हुए गांव गरीब के बच्चों को शिक्षा, स्वास्थ, सड़क, अस्पताल आदि के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है। सीएम का बच्चों को लेकर बहुत अधिक लगाव है। जिसके चलते ऑपरेशन कायकल्प की शुरुआत की गई। पहली बार स्कूल में टाइल्स लगाए गए। बच्चों को यूनिफॉर्म दी गई, बच्चे यूनिफॉर्म में चप्पल में अच्छे नहीं लगते है। इस लिए जूते दिए गए। ठंड के लिए स्वेटर दिया गया।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->