रक्षा संबंधी संसदीय स्थायी समिति की बैठकों में नहीं आते राहुल-प्रकाश जावड़ेकर - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Search This Blog

Breaking News

दिल्ली शराब घोटाला: ED के मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 26 अप्रैल तक बढ़ी*बिहार: RJD के पूर्व सांसद बुलो मंडल JDU में शामिल*यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह की अर्जी पर कोर्ट का फैसला सुरक्षित*TMC ने WB के राज्यपाल के खिलाफ चुनाव आयोग में की शिकायत, लोकसभा चुनाव में दखल देने का लगाया आरोप*लोकसभा चुनाव: BJP की 13वीं लिस्ट जारी, नारायण राणे को रत्नागिरी से टिकट*दिल्ली: AAP ने जारी किया MCD प्रत्याशी का नाम, वार्ड 84 के पार्षद महेश खिची होंगे उम्मीदवार*शुभेंदु अधिकारी की पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को चिट्ठी- मुर्शिदाबाद हिंसा की NIA जांच कराने की मांग*मुर्शिदाबाद: रामनवमी के जुलूस पर पथराव के बाद 7 लोग अस्पताल में भर्ती*RJD नेता की फिसली जुबान, मंच से बोले- रोहिणी आचार्य को हराना है*सलमान के घर शूटिंग के आरोपी सागर पाल के भाई सोनू से भी पूछताछ हुई || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Thursday, December 17, 2020

रक्षा संबंधी संसदीय स्थायी समिति की बैठकों में नहीं आते राहुल-प्रकाश जावड़ेकर



पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछले साल- डेढ़ साल में रक्षा संबंधी संसदीय स्थायी समिति की 14 में से 2  बैठकों में ही भाग लिया। वह खुद अनुपस्थित रहते हैं और फिर सरकार और सारी प्रक्रिया को दोष देते हैं और विरोध में बैठक से वॉक आउट कर जाते हैं। स्थायी समिति कोई विरोध स्थल नहीं है। 

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि संवैधानिक प्रक्रियाओं के लिए उनका कितना सम्मान है। जब यूपीए शासन के दौरान राहुल गांधी सत्ता में थे, तब उन्होंने कैबिनेट के फैसले को फाड़ दिया था और इसे कूड़ेदान में फेंक दिया था। राहुल गांधी को संवैधानिक संस्थाओं का सम्मान करना सीखना चाहिए वरना लोकतंत्र में उनकी भूमिका नगण्य हो जाएगी।

अनुपस्थित रहना, चर्चा के अपने एजेंडे का खुलासा नहीं करना, और फिर 'महत्वपूर्ण मुद्दों' की गैर-चर्चा का आग्रह करना सभी संसदीय प्रक्रियाओं और संवैधानिक संस्थानों का अपमान है। हम इस रवैये की निंदा करते हैं।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->