सिद्धार्थनगर -शार्ट सर्किट से रेडीमेड कपड़े की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

AAP नेता आतिशी और सौरभ भारद्वाज दोपहर 12 बजे करेंगे प्रेस वार्ता*ज्ञानवापी: व्यास तहखाने में जारी रहेगी पूजा-पाठ, इलाहाबाद HC कोर्ट का फैसला*आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल*पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में TMC पंचायत नेता की गोली मारकर हत्या*पश्चिम बंगाल पुलिस का एक्शन, TMC नेता अजीत मैती गिरफ्तार*PM नरेंद्र मोदी ने पुण्य तिथि पर वीर सावरकर को दी श्रद्धांजलि* [Nation Watch - Magzine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Thursday, September 3, 2020

सिद्धार्थनगर -शार्ट सर्किट से रेडीमेड कपड़े की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

 






संतोष कौशल, सिद्धार्थनगर 


बिस्कोहर । त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के नगर पंचायत बिस्कोहर में मेन मार्केट स्थित एक रेडीमेड कपड़े की दुकान में बृहस्पतिवार की सुबह शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग से लाखों रुपये के रेडीमेड कपड़े , दुकान में रखा इन्वर्टर व बैटरी जल गए। मोहल्ले वालों ने ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दुकान मालिक ने आग से करीब 12 लाख रुपये का कपड़ा जलने की बात बताई है। पीड़ित ने घटना के संबंध में स्थानीय पुलिस चौकी पर मामले की जानकारी दी है।  


नगर पंचायत के मेन मार्केट में बृहस्पतिवार की सुबह 5 बजे के करीब कुछ लोगों ने हफीज गारमेंट की दुकान से धुआं व आग की लपटें निकलते देखी। इस पर लोगों ने तत्काल दुकान मालिक बलरामपुर जनपद के गौरा थाना क्षेत्र के सुख्खा डिहवा निवासी अब्दुल रशीद पुत्र अब्दुल जर्रार , स्थानीय पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड को जानकारी दी। आग की जानकारी पर मौके पर चौकी पुलिस पहुंच गई। स्थानीय लोगों ने आग बढ़ता देख दुकान के शटर का ताला तोड़ने लगे ताला न टूटने पर लोग मकान के ऊपरी छत पर पहुंच कर छत पर लगे शीशे को तोड़कर टिल्लू पम्प के पाइप से दुकान के अंदर पानी डालना शुरू कर दिया । आधे घंटे में दुकान मालिक भी पहुंच गया उसने ताला खोला तो दुकान के अंदर से आग की लपटें निकल रही थी  जिसपर दोनों तरफ से आग पर पानी डाला गया । करीब ढाई घंटे के कड़ी मशक्कत से स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया।

सूचना पर ढाई घंटा बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची तबतक आग पर काबू पाया जा चुका था ।


आग लगने के घटनास्थल से सटी एक किराने व कपड़े की दुकानेें थीं। कहीं यह आग रात में लगी होती तो आसपास की अन्य दुकानों तक आग फैल सकती थी।

दुकान मालिक अब्दुल रशीद ने बताया कि बुधवार रात आठ बजे के करीब लाइट के बोर्ड से इन्वर्टर का प्लग निकालकर दुकान बंद करके घर चला गया था । सुबह आग लगने की जानकारी मिली आग में सब कुछ स्वाहा हो गया। बताया कि आग से लगभग 12 लाख रुपये के कपड़े , दुकान में रखा सिलाई मशीन , इन्वर्टर व बैटरी आदि जलकर राख हो गए है। पीड़ित ने घटना के संबंध में फायर ब्रिगेड के कर्मियों लिखित रूप से व स्थानीय पुलिस को मौखिक रूप से जानकारी दे दी है।





इस सम्बन्ध में चौकी इंचार्ज कन्हैंयालाल मौर्या ने बताया कि स्थानीय लोगों के द्वारा आग लगने की जानकारी मिली तो मौके पर हमराहियो के साथ पहुंच गया और लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया । आग शार्ट सर्किट से होना बताया जा रहा है , तहरीर मिलने पर जो भी उचित होगा किया जायेगा ।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->