इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर सिटी फाइनेंशियल फेयर नियम के उल्लंघन का दोषी, यूएफा लीग में खेलने पर दो साल का प्रतिबंध - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

धर्म के नाम पर आरक्षण संविधान संवत नहीं- केंंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह*CISF के हवाले होगी जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा, रिपोर्ट तैयार*अमित शाह एडिटेड वीडियो मामले में जांच के लिए 6 राज्यों में रवाना हुईं दिल्ली पुलिस की टीमें*उत्तराखंड: बारिश से बुझी कुमाऊं इलाके के जंगलों में लगी आग*बिहार: भागलपुर में एनएच-80 पर सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत*गुरुग्राम STF और दिल्ली पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन, लॉरेंस गैंग के 2 शूटर गिरफ्तार*पश्चिम बंगाल: बशीरहाट से BJP प्रत्याशी और संदेशखाली की पीड़िता को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा*5 मई को अयोध्या में रोड शो करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Saturday, February 15, 2020

इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर सिटी फाइनेंशियल फेयर नियम के उल्लंघन का दोषी, यूएफा लीग में खेलने पर दो साल का प्रतिबंध

खेल डेस्क. इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर सिटी को यूनियन ऑफ यूरोपियन फुटबॉल एसोसिएशन (यूएफा) ने फाइनेंशियल फेयर प्ले (एफएफपी) नियम के उल्लंघन का दोषी पाया है। यूएफा ने शुक्रवार को मैनचेस्टर पर यूरोपियन चैम्पियंस लीग में खेलने पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया। साथ ही क्लब पर करीब 232 करोड़ रुपए का जुर्माना भी लगाया है। एफएफपी नियम का उद्देश्य सभी क्लब मालिकों को स्पॉन्सरशिप डील के जरिए असीमित धन कमाने से रोकना है।

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की अंक तालिका में मैनचेस्टर सिटी 51 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है। टीम ने अब तक खेले 25 में से 16 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। 6 में उसे हार मिली, जबकि 3 मैच ड्रॉ रहे हैं।

मैनचेस्टरजांच सहयोग में भी असफल रहा

यूएफाके क्लब फाइनेंशियल कंट्रोल बॉडी (सीएफसीबी) के एडजुडीकेटरी चैंबर ने कहा कि मैनचेस्टर ने 2012 और 2016 के बीच रिपोर्ट सौंपी थी। जिसके मुताबिक उसने नियम तोड़ते हुए स्पॉन्सरशिप से असीमित धन कमाया है। साथ ही यह क्लब जांच सहयोग में भी असफल रहा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गॉर्डिओला सब्सट्यूट रियाद मेहरेज के साथ। -फाइल


No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->