*विराट का👌 रिकॉर्ड अर्धशतक, भारत🇮🇳 ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर🏆 सीरीज में बनाई 1-0 की👍 बढ़त* - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

कांग्रेस की सोच विकास विरोधी, बाड़मेर में बोले पीएम मोदी*मुंबई: 2019 अंडरवर्ल्ड जबरन वसूली कॉल मामले में दाऊद के भतीजे सहित 3 बरी*कौन क्या खा रहा इस पर राजनीति हो रही है: RJD नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी*कोयंबटूर: चुनाव प्रचार के दौरान NDA-INDIA ब्लॉक के कार्यकर्ताओं में झड़प, सात घायल*बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट के आरोपियों को हमने 2 घंटे में गिरफ्तार कर लिया: ममता बनर्जी*मोस्ट वांटेड नक्सली कमांडर हिडमा की तलाश में जुटी IB और NIA टीम*'इस बार यूपी की सभी 80 लोकसभा सीट जीतेंगे', मुरादाबाद में बोले अमित शाह*मनीष सिसोदिया ने अदालत में लगाई अर्जी, चुनाव प्रचार के लिए मांगी अंतरिम जमानत || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Thursday, September 19, 2019

*विराट का👌 रिकॉर्ड अर्धशतक, भारत🇮🇳 ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर🏆 सीरीज में बनाई 1-0 की👍 बढ़त*



टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नाबाद 72 की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने दूसरे टी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से करारी शिकस्त दी। मोहाली के आई एस बिन्द्रा स्टेडियम में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने छह गेंदें शेष रहते ही यह मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया। दोनों टीमों के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला 22 सितंबर को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

इस मैच में कप्तान कोहली ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज किया। उन्होंने 52 गेदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 72 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टी-20 अतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 50 या उससे अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 22 बार 50 या उससे अधिक रन बनाने का कमाल किया है। इस मामले में उन्होंने रोहित शर्मा (21) को पीछे छोड़ दिया। वह क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उनके नाम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2441 दर्ज हैं, इस मामले में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा (2434) हैं।

150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शिखर धवन की सालमी जोड़ी ने मजबूत शुरुआत दिलाई, लेकिन चौथे ओवर में एंडिल फेहलुकवेओ ने रोहित शर्मा (12) को पगबाधा कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद धवन ने विराट के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर को 94 रन तक पहुंचाया। यहां शम्शी सबरेज ने शिखर धवन 40 को मिलर के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ दिया। कुछ देर बाद ही फोर्टुइन ने ऋषभ पंत (4) को भी आउट कर दिया। यहां से कप्तान कोहली ने श्रेयष अय्यर नाबाद 16 के साथ टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम के सामने 150 रन का लक्ष्य रखा। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए विराट सेना ने दक्षिण अफ्रीका को निर्धारित 20 ओवर्स में 149 रन पर ही रोक दिया। दीपक चहर ने सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए तो नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या को 1-1 सफलता मिली। मेहमान टीम की ओर से कप्तान डीकॉक ने सर्वाधिक 52 तो बावुमा ने 49 रन का योगदान दिया। प्रिटोरियस (10) और फेलुक्वायो (8) नाबाद रहे।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->