👉बाबर आजम ने शिखर धवन और😲 विराट कोहली को पीछे 👎छोड़ा* - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

[Nation Watch - Magzine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Thursday, June 27, 2019

👉बाबर आजम ने शिखर धवन और😲 विराट कोहली को पीछे 👎छोड़ा*


विराट कोहली को अपना आदर्श मानने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप के मुकाबले में उनको ही पीछे छोड़ दिया। बाबर ने जैसे ही कीवी टीम के खिलाफ अपनी पारी का 29वां रन पूरा किया वो एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज गति से 3 हजार रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए।

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज गति से 3 हजार रन पूरे करने का विश्व रिकॉर्ड दिग्गज दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला के नाम दर्ज है। वो इस मुकाम पर 57 वीं वनडे पारी खेलते हुए पहुंचे थे। वहीं बाबर आजम ने ये उपलब्धि 68वीं वनडे पारी खेलते हुए हासिल की।

बाबर सबसे तेज गति से 3 हजार रन बनाने वाले एशियाई बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड भारत के शिखर धवन के नाम दर्ज था। धवन ने 72 पारी में इस आंकड़े को छुआ था। वहीं विराट ने ये उपलब्धि 75वीं वनडे पारी खेलते हुए हासिल की थी।

वनडे क्रिकेट में रन बनाने के मामले में यदि बाबर आजम की विराट कोहली के वनडे रिकॉर्ड के साथ तुलना की जाए तो वो लगातार तीसरी बार विराट को पीछे छोड़ने में सफल हुए हैं। विराट कोहली ने 1 हजार रन के आंकड़े को 24 पारी में छुआ था वहीं बाबर 21 पारी में एक हजारी बनने में कामयाब हुए। विराट ने 2 हजार वनडे रन 53 पारी में और 3 हजार 75 पारी में पूरे किए। वहीं बाबर ने इसके लिए क्रमश: 45 और 68 पारी खेलीं।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->