👉इस गेंदबाज ने अकेले लुटा डाले 😱246 रन, जानिए किसने की 👊धुलाई - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

[Nation Watch - Magzine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Monday, March 4, 2019

👉इस गेंदबाज ने अकेले लुटा डाले 😱246 रन, जानिए किसने की 👊धुलाई


बांग्लादेश की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ हेमिल्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच पारी और 52 रन से हार का सामना करना पड़ा। सौम्य सरकार (149) और महमूदुल्लाह (146) की शतकीय पारी के बावजूद बांग्लादेश की टीम को करारी शिकस्त मिली। मेहमान टीम पहली पारी में 234 रन ही बना पाई थी जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 6 विकेट पर 715 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। बांग्लादेश की टीम इसके जवाब में चौथे दिन चार विकेट पर 174 रन से आगे खेलते हुए 429 रन पर ढेर हो गई।

एक तरफ जहां बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन किया वहीं दूसरी तरफ गेंदबाज मेहदी हसन मिराज ने भी टीम की लुटिया डुबोने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने एक ही पारी में 246 रन लुटा दिए जिसकी वजह से मेजबान टीम विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही।

मिराज ने 49 ओवर फेंके जिसमें दो ओवर मेडन रहे। उन्होंने दो विकेट भी चटकाए लेकिन रन भी दिल खोलकर लुटा दिए। न्यूजीलैंड के लिए जीत रावल (132), टॉम लेथम (161) और कप्तान केन विलियम्सन (नाबाद 200) ने शानदार शतकीय पारी खेली। विलियम्सन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

मेहदी हसन मिराज से पहले भी कई गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में बेतहाशा रन लुटा चुके हैं। मिराज टेस्ट में सबसे ज्यादा रन लुटाने के मामले में छठे नंबर पर हैं। टेस्ट में बतौर गेंदबाज सबसे ज्यादा रन देने का अनचाहा रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एलओ फिलीटवुड स्मिथ के नाम है। उन्होंने 1938 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 298 रन दिए थे। इस लिस्ट में दूसरा नाम भारतीय क्रिकेटर आरके चौहान का है। चौहान ने 1997 में श्रीलंका के विरुद्ध 276 रन खर्ज कर दिए थे।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->