कुंभ में खपाने को तैयार 2.86 लाख रुपये के नकली नोट बरामद - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

धर्म के नाम पर आरक्षण संविधान संवत नहीं- केंंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह*CISF के हवाले होगी जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा, रिपोर्ट तैयार*अमित शाह एडिटेड वीडियो मामले में जांच के लिए 6 राज्यों में रवाना हुईं दिल्ली पुलिस की टीमें*उत्तराखंड: बारिश से बुझी कुमाऊं इलाके के जंगलों में लगी आग*बिहार: भागलपुर में एनएच-80 पर सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत*गुरुग्राम STF और दिल्ली पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन, लॉरेंस गैंग के 2 शूटर गिरफ्तार*पश्चिम बंगाल: बशीरहाट से BJP प्रत्याशी और संदेशखाली की पीड़िता को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा*5 मई को अयोध्या में रोड शो करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Thursday, January 31, 2019

कुंभ में खपाने को तैयार 2.86 लाख रुपये के नकली नोट बरामद



कुंभ में खपाने को तैयार 2.86 लाख रुपये के नकली नोट बरामद करते हुए पुलिस ने इसे बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने तीन बदमाशों को इन नोटों समेत लैपटॉप, स्कैनर एवं स्याही की तमाम शीशियों के साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस को कई दिनों से कुंभ क्षेत्र में नकली नोट खपाने की सूचना मिल रही थी। जार्जटाउन इंस्पेक्टर निशिकांत राय की अगुवाई में गठित पुलिस टीम ने बुधवार दोपहर अल्लापुर रामलीला पार्क के पास अमरेंद्र कुमार पटेल को पकड़ा। तलाशी के दौरान उसके पास से 29 हजार के नकली नोट बरामद हुए। इनमें दो हजार एवं पांच सौ रुपये के नकली नोट थे। पुलिस ने जब उससे सख्ती से पूछताछ की तब उसने अपने दूसरे साथियों के बारे में भी बता दिया।

उसकी निशानदेही पर पुलिस ने हीरा हलवाई चौराहे के पास स्थित चंपा दुबे भवन पर छापा मारा। वहां एक कमरे में व्यापक पैमाने पर नकली नोट बनाने का काम चल रहा था। दो बदमाश नकली नोटों की छपाई में जुटे थे। पुलिस ने इनके पास से दो हजार, पांच सौ, दो सौ एवं पचास रूपये के नई डिजाइन एवं सौ रूपये के पुरानी डिजाइन वाले नकली नोट बरामद किए हैं।

इनके पास से लाल, क्रीम एवं सफेद रंग के कागज के साथ विभिन्न रंग की करीब 15 स्याही से भरी शीशियां भी बरामद हुई हैं। बदमाशों ने पुलिस को बताया कि वह लोग नए नोट की डिजाइन के मुताबिक स्कैन करते थे और उसे रात को और भीड़भाड़ के समय कुंभ मेले में चलाया करते थे। पकड़े गए बदमाशों में अजय वर्मा, काली प्रसाद निवासी झलवा, दीपक कुमार श्रीवास्तव निवासी मालवीय नगर के रहने वाले हैं।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->